भक्ति या दिमागी सनक : महादेव की प्रतिमा पर चढ़ाने के लिए युवक के काट दी अपनी उंगूली, वीडियो हो रहा वायरल

भक्ति या दिमागी सनक : महादेव की प्रतिमा पर चढ़ाने के लिए युवक के काट दी अपनी उंगूली, वीडियो हो रहा वायरल

CHHAPRA :  महादेव के भक्तों की संख्या करोड़ों में है। शिव में उनकी अगाध आस्था भी होती है। लेकिन इनमें से कुछ भक्त ऐसे भी होते हैं, जो भगवान शिव की आस्था में हदें भी पार कर जाते हैं। जिसे देखकर कई बार ऐसा लगेगा कि यह भक्ति कम और दिमागी सनक अधिक है। ऐसा ही एक वीडियो छपरा जिले से सामने आया है। जहां एक युवक महादेव को प्रसन्न करने के लिए अपनी कलाइयों की एक उंगूली काट दी और प्रतिमा के आगे चढ़ाया। वीडियो अब खूब वायरल हो रहा है। हालांकि news 4 nation इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

मुफस्सिल थाने का है मामला

वायरल वीडियो में दिखनेवाले युवक की पहचान भी हो गई है।  बताया गया कि युवक का नाम रजत सिंह है और वह मुफस्सिल थाना के साढ़ा का बताया जा रहा है । वीडियो में देखा जा सकता है कि रजत नाम का युवक एक सुनसान इलाके,जो संभवतः कोई खेत या जंगल है, वहां वह जमीन पर बैठा हुआ है। बगल में आग जलाई जा रही है, वहीं युवक के सामने छोटी सी भगवान शिव की प्रतिमा रखी हुई है। जिसके बाद युवक एक लकड़ी के तख्ते पर गंडासी से छोटा सा छेद करता है। उसी छेद के बीच में वह अपनी उंगूली रखकर दोबार गंडासी चलाकर अपनी उंगूली काट लेता है। 

खून से कराया स्नान

जिसके बाद उंगूली से निकलने वाले खून से ही प्रतिमा को स्नान कराते हुए नजर आ रहा है। वहीं दूसरी तरफ कोई उसकी हरकत का वीडियो तैयार करते हुए नजर आ रहा है। अब इस अनोखे शिव भक्त के पूजा के इस विधि पर लोग सोशल मीडिया में सवाल  खड़े कर रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News