IPS लिपि सिंह के अनुमंडल को छोड़ बाकी सभी सबडिवीजन में DG टीम करेगी क्रिमिनल केस की समीक्षा

IPS लिपि सिंह के अनुमंडल को छोड़ बाकी सभी सबडिवीजन में DG टीम करेगी क्रिमिनल केस की समीक्षा

PATNA : पटना में क्राइम कंट्रोल को लेकर राज्य के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के आदेश पर बड़ा कदम उठाया गया है डीजी टीम के 9 अधिकारी बाढ़ अनुमंडल को छोड़ सभी 9 पुलिस अनुमंडल में आपराधिक मामलों की समीक्षा करेंगे।

समीक्षा 5 जून से शुरू होगी और 1 हफ्ते के अंदर अपनी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को सौंपना है। समीक्षा में हत्या डकैती लूट रंगदारी अपहरण सहित अन्य गंभीर आपराधिक कांडों में अनुसंधान की स्थिति आरोपियों की गिरफ्तारी अनुसंधानकर्ता द्वारा उठाए गए कदम एसडीपीओ और एसपी द्वारा पर्यवेक्षण और पर्यवेक्षण रिपोर्ट के अनुपालन की विशेष रूप से जांच की जाएगी।

पर्यवेक्षक और कार्रवाई में हुए विलंब के कारणों का पता लगाया जाएगा। अपराध नियंत्रण में लापरवाह अधिकारियों को चिन्हित किया जाएगा। एसडीपीओ और थानेदारों द्वारा अपने क्षेत्र में अपराध नियंत्रण के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की जाएगी।

रिपोर्ट के साथ ही टीम  एसडीपीओ और थानेदारों पर उनकी कार्यशैली और अपराध नियंत्रण में उनकी भागीदारी को लेकर टिप्पणी दर्ज करेगी।

DGP   ने बताया है कि जिले में बढ़ रहे अपराध के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। लापरवाह और दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। काम नहीं करने वाले थानेदारों को हटाया जाएगा। बाढ़ एसडीपीओ द्वारा किए जा रहे बेहतर कार्यों को लेकर उस अनुमंडल में समीक्षा नहीं होगी।

विवेकानंद की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News