DGP भट्टी का बिहार पुलिस को बड़ा फरमान - क्रिमिनल को दौड़ाओ तभी होगा क्राइम कंट्रोल, नहीं दौड़ाओगे तो....

DGP भट्टी का बिहार पुलिस को बड़ा फरमान - क्रिमिनल को दौड़ाओ तभी होगा क्राइम कंट्रोल, नहीं दौड़ाओगे तो....

पटना. डीजीपी का पदभार सँभालने के बाद राजविंदर सिंह भट्टी ने बुधवार को पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सख्त अंदाज में स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर क्रिमिनल को दौड़ाओगे तो क्राइम कम होगा. अगर क्रिमिनल खाली बैठे रहेंगे तो खुराफात करेंगे. उन्होंने राज्य में अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को अपने रवैये में बदलाव लाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि अगर आप क्रिमिनल को दौड़ाओगे तभी अपराध काम होगा, अन्यथा क्रिमिनल आपको दौड़ाएंगे. 

डीजीपी भट्टी ने कहा कि मैं यह मानने को तैयार नहीं हूँ कि आप क्रिमिनल को दौड़ा नहीं सकते हो. आप उन्हें स्थिर होने देंगे तभी वे अपराध करेंगे. इसलिए क्रिमिनल पर नकेल कसें. उन्होंने कहा कि वे जल्द ही सभी जिलों में जाएंगे. विशेषकर वे उन थानों में जाएंगे जहाँ क्राइम ज्यादा है. साथ ही अपराध रोकने के लिए उन्होंने पुलिस को कहा कि प्रिवेंशन ऑफ़ क्राइम यानी अपराध के रोकथाम के तरीकों पर ध्यान देने की जरूरत है. 

बुधवार को राज्य के पुलिस अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक करते हुए उन्होंने एक बार में सभी जिलों के थानेदार से लेकर पुलिस मुख्यालय में बैठे एडीजी व डीजी स्तर के अधिकारियों से संवाद किया. यह नए डीजीपी की राज्य भर के पुलिस अधिकारियों के साथ पहला औपचारिक संवाद  रहा. इसमें ही उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार को प्राथमिकता देने की बात कही. बैठक की सबसे खास बात रही कि राज्य के एक हजार से अधिक थानों के प्रभारी को भी डीजीपी की बैठक में आनलाइन जुड़ने के लिए तैयार किया गया था. 

उन्होंने पुलिस को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए पुलिस लाइन की व्यवस्था में सुधार और उसे बेहतर बनाने पर जोर दिया. भट्टी ने कहा कि पुलिस लाइन का भी वे दौरा करेंगे. वहां की व्यवस्था को कैसे उन्नत और पुलिस को दक्ष बनाने के लिए इस्तेमाल हो इसके कई टिप्स दिए. 


Find Us on Facebook

Trending News