मतगणना से पहले डीजीपी ने उपद्रवियों को दी खुली चेतावनी,कहा- SP-DM को कह दिए हैं कि क्या...

मतगणना से पहले डीजीपी ने उपद्रवियों को दी खुली चेतावनी,कहा- SP-DM को कह दिए हैं कि क्या...

पटनाः बिहार में मतगणना से ठीक पहले सूबे के डीजीपी ने उपद्रवियों को खुली चेतावनी दी है।उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से उपद्रवियों को चेतावनी दी है कि अगर काउंटिंग के बाद कोई गड़बड़ी की कोशिश की तो जीवन नरक बन जाएगा।डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि उपद्रवियों के साथ कैसा सलूक करना है यह सभी एसपी-डीएम को बता दिया गया है।

उन्होंने बिहारवासियों से अपील किया है कि सुबह से मतगणना होगी।चुनाव जनता का निर्णय है कोई हारता है और कोई जीतता है।जीतनेवाले और हारनेवाले दोनो पक्षों में कुछ उपद्रवी तत्व हो सकते हैं। जीत के उत्साह में और हारनेवाले पक्ष के लोग  हताशा में कुछ ऐसे काम करने लगते हैं जिससे विधि व्यवस्था की समस्या खड़ी हो जाती है। फिर पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठी गोली चलानी पड़ती है। फिर केस- मुक़दमे,गिरफ़्तारी,कुर्की ज़ब्ती की कार्रवाई शुरू होती है।इससे अपनी परेशानी और सूबे की बदनामी होती है।

एक बार केश मुक़दमे में उलझ गए तो गूंडा रजिस्टर में नाम दर्ज होना तो अबकी बार तय है।फिर जीवन भर की आफ़त ! चुनाव के दौरान भी पूरे सूबे में कुछ जगहों पर असामाजिक तत्वों ने गुंडागर्दी करने की कोशिश की।लेकिन वो कुछ कर तो नहीं पाए लेकिन अपना भविष्य अवश्य बर्बाद कर लिया।ठोक कर मुक़दमे हुए और आगे इसका जो नतीजा होगा वो समय बताएगा।क़ानून से बड़ा कोई नहीं और क़ानून हाथ में लेने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती.

  आगे उन्होंने आहवान किया है कि बिहार की अवाम से विशेषकर सारे नौजवानों से कि वो किसी के बहकावे में आकर कोई ऐसा काम ना करें जिससे उनका भविष्य ख़राब हो।चंद लोग ही उपद्रवी होते हैं जो ये सब करते हैं।

    उन्होंने चेताते हुए कहा कि  बिहार के सभी SP,DM,DIG,IG को ठीक से समझा दिया गया है कि उन्हें क्या करना है और उपद्रवी तत्वों से कैसे निबटना है।

Find Us on Facebook

Trending News