बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीजीपी होंगे पुलिस मुख्यालय के मुखिया...मुख्यालय में कामों के बंटवारे को लेकर बनी कमेटि

डीजीपी होंगे पुलिस मुख्यालय के मुखिया...मुख्यालय में कामों के बंटवारे को लेकर बनी कमेटि

PATNA: बिहार सरकार ने डीजीपी को बिहार पुलिस मुख्यालय का मुखिया बनाया है।साथ हीं पुलिस मुख्यालय के कामों के सही तरीके से बंटवारे को लेकर एक कमेटि बनाने का निर्णय लिया है।डीजीपी उस कमेटि का गठन करेंगे।कमेटि विभिन्न प्रभागों में कई स्तरों पर जो कार्य आवंटित होगें उसे अनुशंसित करेगी।कमेटि में अपर पुलिस महानिदेशक को अध्यक्ष बनाया गया है जबकि एडीजी विधि-व्यवस्था को और आईजी मुख्यालय को सदस्य बनाया गया है।

गृह विभाग ने निदेश दिया है कि यह प्रक्रिया आदेश जारी होने के एक महीने के भीतर कर ली जाए।इसके साथ हीं गृह विभाग ने  पुलिस मुख्यालय के कामों का बंटवारा भी किया है।

उसके अनुसार मानव संसाधन एवं प्रशिक्षण प्रभाग डीजी ट्रेनिंग के जिम्मे होगा।वहीं बिहार पुलिस अकादमी प्रभाग डाइरेक्टर पुलिस एकेडमी के जिम्मे होगा।सैन्य पुलिस एवं खेल कूद विभाग डीजी-एडीजी बीएमपी के पास होगा।

अपराध अनुसंसाधन विभाग एडीजी साईडी के जिम्मे होगा।आसूचना एवं सुरक्षा प्रभाग एडीजी स्पेशल ब्रांच,मद्धनिषेध प्रभाग-एडीजी प्रोहेबिशन के जिम्मे होगा।उसी प्रकार आर्थिक अपराध एडीजी आओयू,संचार प्रभाग-एडीजी टेक्निकल एवं वायरलेस,विधिन-व्यवस्था प्रभाग-एडीजी लॉ एंड ऑडर्र,स्थापना –एडीजी ह्यूमन राइट को जिम्मा दिया गया है।

Suggested News