बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखीसराय प्रकरण पर रिपोर्ट देने में 'आनाकानी' कर रहे डीजीपी! आज फिर से नहीं दी पूरी रिपोर्ट, विशेषाधिकार कमिटि के सदस्यों ने जताई भारी नाराजगी

लखीसराय प्रकरण पर रिपोर्ट देने में 'आनाकानी' कर रहे डीजीपी! आज फिर से नहीं दी पूरी रिपोर्ट, विशेषाधिकार कमिटि के सदस्यों ने जताई भारी नाराजगी

पटनाः  बिहार विधानसभा की विशेषाधिकार कमिटि की बैठक आज फिर से स्थगित करनी पड़ी। डीजीपी एस.के. सिंघल ने लखीसराय प्रकरण में आज भी पूरी रिपोर्ट नहीं दी। विवश होकर कमिटि की बैठक को स्थगित करना पड़ा। हालांकि आज की बैठक में सदस्यों ने डीजीपी के रवैये पर भारी नाराजगी जताई और कहा कि यह गलत हो रहा है। हालांकि संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने सरकार की तरफ से सफाई देते हुए कहा कि बैठक में दोनों डिप्टी सीएम मौजूद नहीं थे। इस वजह से बैठक स्थगित की गई है। 

विजय चौधरी ने डीजीपी का किया बचाव! 

स्पीकर विजय सिन्हा के कक्ष में आयोजित विशेषाधिकार कमिटि की मीटिंग खत्म होने पर संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि दोनों डिप्टी सीएम मौजूद नहीं थे. इस वजह से बैठक स्थगित की गई है। वहीं कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि डीजीपी ने पूरी रिपोर्ट नहीं दी थी। एक बार पहले डीजीपी ने 7 दिनों का समय लिया था। फिर 15 दिनों का समय दिया गया। बावजूद इसके पूरी रिपोर्ट नहीं आई है। अब अगली बैठक में फैसला होगा. 

पूरी रिपोर्ट नहीं दे रहे डीजीपी

वहीं, बीजेपी के विधायक ललन पासवान ने कहा कि यूपी में योगी आदित्यनाथ का शपथ समारोह है. दोनों डिप्टी सीएम वहां चले गए हैं . साथ ही डीजीपी की पूरी जांच रिपोर्ट भी नहीं आई है। इस वजह से बैठक को स्थगित किया गया है .रिपोर्ट भी आधी अधूरी थी,उन्होंने समय मांगा है अगली बैठक में फैसला होगा. बता दें, लखीसराय में वहां के तत्कालीन डीएसपी व दो थानेदारों ने स्पीकर विजय सिन्हा के साथ गलत व्यवहार किया था। इसके बाद काफी बवेला मचा था। सदन के अँदर सीएम नीतीश और स्पीकर के बीच काफी विवाद हुआ था। इस वजह से सरकार की भारी किरकिरी हुई थी। हालांकि स्पीकर के भारी दवाब व नीतीश सरकार की भद्द पिटने के बाद मुख्यमंत्री ने वहां के डीएसपी का स्थानांतरण किया था। मुख्यमंत्री व स्पीकर के बीच विवाद को किसी तरह से खत्म किया गया। लेकिन अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा था कि इस मामले में 25 मार्च को विशेषाधिकार समिति की बैठक होगी। सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद बैठक हुई लेकिन पूरी रिपोर्ट नहीं होने की वजह से बैठक बेनतीजा रही। 

Suggested News