डीजीपी का बड़ा बयान, कहा- मैं कोर्ट-टाई पहनकर एसी ऑफिस में बैठने वाला अधिकारी नहीं

डीजीपी का बड़ा बयान, कहा- मैं कोर्ट-टाई पहनकर एसी ऑफिस में बैठने वाला अधिकारी नहीं

PATNA :  मैं वह डीजीपी नहीं हूं जो कोर्ट-टाई लगाकर एसी ऑफिस में बैठे रहे। मैं जनता के बीच खड़ा रहने वाला अधिकारी हूं। यह कहना है बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय का।

राजधानी पटना में चल रहे पुलिस समारोह में आज डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने एक बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि अक्सर किसी भी बड़े अधिकारी के विषय में यह धारणा होती है कि वे कोर्ट-टाई लगाकर एसी ऑफिस में बैठकर काम करते है। लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि मैं वैसे लोगों में नहीं हूं। 

उन्होंने कहा कि मैं वैसा अधिकारी नहीं हूं जो कोर्ट-टाई लगाकर एसी ऑफिस में बैठते है। शाम के वक्त बड़े क्लबों में जाते है। गोल्फ खेलते है। सरकार की ओर से मुझे बड़ी जिम्मेवारी सौंपी गई है। मेरा काम प्रदेश में शांति व्यवस्था और लोगों को पूरी सुरक्षा देना है और इसके लिए मैं जनता के बीच जाने वाला उनके साथ खड़ा रहने वाला अधिकारी हूं। 

गुप्तेश्वर पांडेय ने अपरोक्ष रुप से अपने इस बयान के माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित पुलिस अधिकारियों को भी अगाह किया। उन्होंने अप्रत्यक्ष रुप से अपने अधीनस्थ अधिकारियों को छुपे संबंधो में अपने इस बयान से यह भी चेता दिया कि अब काम में किसी तरह की कोई कोताही बर्दास्त नहीं की जायेगी। अधिकारियों को हर हाल में काम करना होगा और जरुरत पड़ने पर उन्हें सड़क और आमजन के बीच भी जाना होगा। 

डीजीपी ने कहा कि प्रदेश को हर हाल में अपराधमुक्त और भयमुक्त बनाना है। अब अपराधियों को किसी हाल में बख्क्षा नहीं जायेगा। अपराध करके कोई बच नहीं सकता है। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News