पंच-सरपंच के सम्मेलन में बोले डीजीपी- सुशासन लाना हमारी प्राथमिकता,बिहारवासी करें मदद

पंच-सरपंच के सम्मेलन में बोले डीजीपी- सुशासन लाना हमारी प्राथमिकता,बिहारवासी करें मदद

पटनाः राजधानी पटना में आयोजित पंच-सरपंचों के सम्मेलन में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार को अपराध मुक्त करना हमारी प्राथमिकता है।सुशासन लाने के लिए हम कुछ भी कर सकते हैं।बिहार पुलिस बड़े से बडे अपराधियों पर शिकंजा कसने में सक्षम है।लेकिन यह तभी संभव होगा जब बिहार के लोग आगे आयेंगे।

डीजीपी ने कहा कि अगर समाज अपराधियों को संरक्षण देना बंद कर दे तो अपराध का खात्मा हो सकता है। सरपंचों को डीजीपी ने आहवान किया कि आप लोग पुलिस की मदद करिए,आप सूचना दीजिए पुलिस उस पर कार्रवाई करेगी। बिना आपके सहयोग के हम सफल नहीं हो सकते।

उन्होंने कहा कि बिहार को अपराध और शराब मुक्त करने के लिए सरकार संकल्पित है।इसको लेकर पुलिस लगातार अभियान चला रही है।शराबबंदी को सफल बनाने के लिए आमजन की भी बड़ी भूमिका है। इसलिए अगर कहीं शराब बिकता हो आप सीधे हमें सूचित करिए हम उस पर कार्रवाई करेंगे।

गुप्तेश्वर पांडेय ने पंच-सरपंचो को सलाह दिया कि पंचायत स्तर पर 20 लोगों की एक टीम बने।टीम में 10 पुरूष और 10 महिला सदस्य रहे।टीम पूरे पंचायत में घुम-घुमकर शराबबंदी और अपराध बंदी पर काम करे।इसमें पुलिस भी पुरी तरह से सहयोग करेगी।

Find Us on Facebook

Trending News