पटना: खलिहान में आग लगने से धान का सैकड़ों बोझा जलकर राख

पटना: खलिहान में आग लगने से धान का सैकड़ों बोझा जलकर राख

PATNA : दुल्हिन बाजार के भरतपुरा में शनिवार की अहले सुबह अज्ञात अपराधियों ने दो किसानों के खलिहान में आग लगा दी, जिससे धान का सैकड़ों बोझा जलकर राख हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार भरतपुरा गांव निवासी अरुण सिंह और लक्ष्मण सिंह के खलिहान में 5 बीघे में लगी धान की फसल और 35 हजार नेवारी रखा हुआ था. जिसमें शनिवार की सुबह कुछ अज्ञात अपराधियो ने आग लगा दी, जिसमे धान सहित सभी नेवारी जलकर राख हो गया. खलिहान में धुआं और आग की लपटों को देखकर आसपास के लोगों ने शोर मचाया. 

आवाज सुनते ही गांव के ग्रामीण अपने-अपने हाथ में बाल्टी लेकर दौड़े, लेकिन आसपास गड्ढा नहीं होने से पानी की कमी हो गई. लोग चापाकल के सहारे आग बुझाने में लग गये, लेकिन आग की लपटें तेज होने के कारण आग नहीं बुझ रहा था. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी. सूचने मिलते ही  मौके पर पहुँच फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, पर तब तक खलिहान में रखा फसल जल कर राख हो गया.  

बता दें कि भरतपुरा गांव पहले से ही नक्सल प्रभावित रहा है. ऐसे में अगलगी से ग्रामीण दहशत में हैं. वहीं पालीगंज अनुमंडल में एक माह के अंदर आधा दर्जन गांव में आग से किसान का नुकसान हुआ है.  

Find Us on Facebook

Trending News