स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी ने किया पदयात्रा, सिविल सर्जन को सौंपा 9 सूत्री मांगपत्र

स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी ने किया पदयात्रा, सिविल सर्जन को सौंपा 9 सूत्री मांगपत्र

DHANBAD : धनबाद के पीएमसीएच और सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं की बदतर हालत है. बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग को लेकर धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी ने शनिवार को सिविल सर्जन कार्यालय को 9 सूत्री मांगपत्र सौपा. पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को कांग्रेसी रणधीर वर्मा चौक से पद यात्रा करते हुए सिविल सर्जन कार्यालय पहुँचे. 

पद यात्रा की अगुवाई करते हुए जिला अध्यक्ष ब्रजेन्द्र सिंह ने कहा कि सूबे में रघुवर दास की सरकार महज घोषणाओं की सरकार बनकर रह गई है. पूरे राज्य भर में स्वास्थ्य व्यवस्था आज लचर हालत में है. कोयलांचल का एक मात्र लाइफलाइन कही जानेवाली पीएमसीएच में स्वास्थ्य सुविधाएं नदारद है. 

चिकित्सक से लेकर दवा की भारी कमी है. मरीजों का सही से इलाज नही हो रहा है. कांग्रेस इस पदयात्रा के माध्यम से यथाशीघ्र लोगो को बेहतर इलाज की व्यवस्था देने की मांग करती है. 

कांग्रेस पार्टी की ओर से सिविल सर्जन कार्यालय को सुपुर्द 9 सूत्री मांगों में पीएमसीएच के सभी विभागों में चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरना , सभी विभागों में दवाई उपलब्ध कराना , पीएमसीएच के नाम पर दवा भेजने के मामले की जांच कर कार्रवाई करना , सफाई व्यवस्था हो , सफाई कार्य मे लगे प्राइवेट एजेंसी को कार्य संतोषपूर्ण नही होने पर ब्लैकलिस्टेड करना ,  सदर अस्पताल को पूर्व की तरह चालू करना , चिकित्सक के पदों पर स्थाई चिकित्सको का स्थानांतरण करना , सभी पीएचसी में बेहतर इलाज की व्यवस्था बहाल करना , पुराने एम्बुलेंस को चलंत हालत में लाना आदि मांगे की गई.

धनबाद से राजीव की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News