बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में छप रहे थे जाली नोट, गोरखधंधे का मुख्य सरगना बिहार से है जुड़ा, ऐसे हुआ खुलासा

झारखंड में छप रहे थे जाली नोट, गोरखधंधे का मुख्य सरगना बिहार से है जुड़ा, ऐसे हुआ खुलासा

Desk: पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. रामगढ़ के गोला बाजार में एक युवक 2000 रुपए का नकली नोट चला रहा था. लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंपा.रामगढ़ पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो बड़े गिरोह का खुलासा हुआ. उसकी निशानदेही पर धनबाद, हजारीबाग और बिहार के गया में छापेमारी की, जहां से हजारों रुपए से ज्यादा के नकली नोट जब्त किए गए है. 

शनिवार को गोला के बनतारा डेली मार्केट में लोगों ने आरोपी अरुष वर्मा को दो हजार रुपए का नकली नोट चलाते हुए पकड़ा. उसे पुलिस को साैंप दिया. रामगढ़ पुलिस ने जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने नोट छपाई के ठिकानों का खुलासा किया. अरुष अपनी बोलेनो-जेएच 10डीडब्ल्यू-5625 से बोकारो से रांची जा रहा था. पुलिस ने उसके पास से 2000 रुपए के नकली नाेट बरामद किए. फिर हजारीबाग में छापा मारकर 100, 500 और दो हजार के नकली नोट जब्त किए.

पुलिस ने बताया कि दोनों गिरफ्तार आरोपी धनबाद का रहें वाला है. 15-20 दिन पहले ही उसने शारदा सिंह के मकान में किराये पर तीन तल्ला में एक कमरा लिया था. उसी कमरे में नोट छापा जा रहा था. कमरे से दो बंडल सादा कागज और 120 पन्ना, जिसमें तीन-तीन सौ-सौ के नोट छपे हुए थे, जब्त किया गया है.  पेपर पर 100-100 रुपये के नकली नोट छपे हुए थे. देखने में बिल्कुल असली दिख रहे थे.

लैपटॉप और मोबाइल से खुलेंगा राज 

पुलिस ने जब्त किये लैपटॉप और मोबाइल की जांच की जांच शुरू कर दी है. युवक से पूछताछ में कई राज खुलने की संभावना है. लैपटॉप और मोबाइल के कॉल डिटेल के सहारे भी सिंडिकेट में शामिल सरगना के खुलासा होने की बात कही जा रही है.पुलिस फिलहाल कई बिंदुओं पर अपनी जांच कर रही है.

रांची डेस्क से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News