50 लाख का पेन रखता था मायावती का करीबी IAS नेतराम, जांच में मिली 250 करोड़ की संपत्ति

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : आयकर विभाग ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती के सचिव रहे रिटायर्ड IAS नेतराम के घर पर छापेमारी की तो वहां मौजूद अधिकारीयों के होश उड़ गए. छापेमारी के दौरान 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति समेत कई महंगे समान मिले. एक 50 लाख रूपये कीमत वाला मोंट ब्लांक पेन भी मिला। इस दौरान आयकर विभाग के हाथ एक डायरी लगी जिसमें 250 करोड़ की संपत्ति की जानकारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेतराम ने 95 करोड़ रुपये की फर्जी शेयर कैपिटल के जरिये छह प्रॉपर्टी भी खरीदी थी. जिनमें से एक दिल्ली की लुटियंस जोन में केजी मार्ग और दूसरी दक्षिण दिल्ली के पॉश इलाके जीके-1 में मौजूद है. मुंबई और तीन कोलकाता में भी संपत्ति मिली है. जबकि कई संपत्ति की जांच अभी चल ही रही है. 

गौरतलब है कि IAS अधिकारी नेतराम को यूपी के ताकतवर आईएस अफसरों में से एक माना जाता रहा. वे 2007-2012 तक मायावती की सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के तौर पर तैनात थे. आगामी लोकसभा चुनाव में नेतराम बीएसपी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे.बताया जाता है कि नेतराम का कद इतना बड़ा था कि कैबिनेट मंत्रियों को भी उनसे मिलने के लिए समय लेना पड़ता था.

Find Us on Facebook

Trending News