बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्टाचार में घिरे 'अफसरों' की फील्ड पोस्टिंग से तौबा : धनकुबेर सब-रजिस्ट्रार निलंबन मुक्त...पर नहीं करेंगे जमीन रजिस्ट्री का काम

भ्रष्टाचार में घिरे 'अफसरों' की फील्ड पोस्टिंग से तौबा : धनकुबेर सब-रजिस्ट्रार निलंबन मुक्त...पर नहीं करेंगे जमीन रजिस्ट्री का काम

पटनाः निगरानी ब्यूरो ने 2022 में कटिहार के जिला अवर निबंधक जय कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की थी. आय से 76 लाख रू अधिक अर्जित करने के केस में निगरानी ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के आरोपी अवर निबंधक के पांच ठिकानों पर रेड डाला था. छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला था. छापा में करीब 10 लाख रू नकद के अलावे जेवरात, जमीन और फ्लैट्स के ढेर सारे कागजात बरामद हुए थे. छापा के बाद विभाग ने आरोपी अवर निबंधक को सस्पेंड कर दिया था. अब जाकर निलंबन मुक्त किया गया है. हालांकि जमीन निबंधन के काम से दूर रखा गया है. 

भ्रष्टाचार के आरोपी निलंबन मुक्त पर फील्ड पोस्टिंग पर रोक 

निगरानी ब्यूरो ने 1 जून 2022 को डीए केस दर्ज किया था. इसी केस में रजिस्ट्रार के ठिकानों पर छापा मारा गया था. निगरानी की रिपोर्ट पर कटिहार के सब रजिस्ट्रार जय कुमार को निबंधन विभाग ने 27 जून 2022 को निलंबित कर दिया. अब सात महीने बाद भ्रष्टाचार के आरोपी जिला अवर निबंधक का निलंबन तोड़ दिया गया है. निबंध विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है. निलंबित अवर निबंधक ने निलंबन मुक्त कर मद्ध निषेध कार्य आवंटित करने को लेकर आवेदन किया. इसके बाद विभाग ने उनका निलंबन तोड़ दिया है. हालांकि उन्हें निबंधन के बजाय मद्ध निषेध का काम दिया गया है. मद्ध निषेद व निबंधन विभाग ने जय कुमार सिंह को सहरसा सहायक निबंधन महानिरीक्षक कार्यालय में सृजित अवर निबंधक के पद पर पदस्थापित किया गया है. जबकि काम मझौलिया आसवन गृह,एचपीसीएल आसवन गृह सुगौली,एचपीसीएल बायोफ्यूल्स लौरिया का इथेनॉल का अनुश्रवण का काम दिया गया है. 

न्यायालय के आदेश तक नहीं होगी फील्ड पोस्टिंग

मद्ध निषेध उत्पाद व निबंधन विभाग के अधिसूचना में कहा गया है कि अधिकारी पर भ्रष्टाचार के केस दर्ज हैं. ऐसी स्थिति में जब तक न्यायालय का निर्णय न आ जाय तब तक फील्ड पोस्टिंग करना उचित नहीं होगा. 


Suggested News