धनकुबेर निकला निलंबित DTO: 11 बैंक अकाउंट में 90 लाख तो बीमा में 60 लाख का निवेश, बच्चे विदेश में कर रहे पढ़ाई

धनकुबेर निकला निलंबित DTO: 11 बैंक अकाउंट में 90 लाख तो बीमा में 60 लाख का निवेश, बच्चे विदेश में कर रहे पढ़ाई

PATNA: पटना डीटीओ में करोड़ों की गड़बड़ी के आरोप में निलंबित डीटीओ अजय कुमार ठाकुर के ठिकानों पर निगरानी ब्यूरो की छापेमारी की है। रेड में अकूत संपत्ति का पता चला है. निगरानी ब्यूरो ने एक नवंबर को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में केस दर्ज किया था. ठाकुर पर 91लाख से अधिक रुपए अर्जित करने का केस दर्ज किया गया है.

बैंक अकाउंट में 90 लाख

आज सुबह से ही निलंबित डीटीओ अजय ठाकुर के पटना स्थित आवास पर छापेमारी की गई. बोरिंग रोड स्थित हरी राधा अपार्टमेंट स्थित फ्लैट संख्या 303 में तलाशी जारी है. अभी तक उनके आवास से ₹100000 नगद राशि, सोने एवं चांदी के करीब साढ़े चार लाख के आभूषण, विभिन्न बैंकों के 11 खातों में लगभग नब्बे लाख रूपए एवं एलआईसी में 22 पॉलिसी में 60 लाख से अधिक का निवेश के कागजात बरामद किए गए हैं.

बच्चे विदेश में कर रहे पढ़ाई

तलाशी के क्रम में इनके तथा इनके परिजन के नाम से विभिन्न जगहों पर तीन मकान/ फ्लैट एवं जमीन के दस्तावेज बरामद हुए हैं. उनके बच्चों के उच्च शिक्षा एवं विदेश में रहकर किए जा रहे शिक्षा ग्रहण पर व्यय से संबंधित कागजात भी बरामद किए गए हैं . निगरानी ब्यूरो की तलाशी का कार्य जारी है. उनके द्वारा समर्पित वार्षिक संपत्ति विवरण में कई निवेशों का उल्लेख नहीं है। तलाशी में अभी और भी संपत्ति का खुलासा हो सकता है। 

Find Us on Facebook

Trending News