बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में धर्मसंसद और विद्यापति पर्व का होगा आयोजन, देश के कोने-कोने से जुटेंगे विद्वान

मुजफ्फरपुर में धर्मसंसद और विद्यापति पर्व का होगा आयोजन, देश के कोने-कोने से जुटेंगे विद्वान

MUZAFFARPUR : मुज़फ्फरपुर के बावनबिगहा स्थित प्रधान कार्यालय में आज चाणक्य विद्यापति सोसायटी की बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए संस्था के अध्यक्ष पंडित विनय पाठक ने कहा कि आगामी एक दिसम्बर 2019 को सोसायटी की ओर से धर्मसंसद का आयोजन किया जाएगा. जिसमें पंचांग में पर्वो की एकरूपता पर मंथन किया जाएगा. 

इसे भी पढ़े : हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या का विरोध जारी, बजरंग दल ने निकाला आक्रोश मार्च

धर्मसंसद में देश के अलग-अलग हिस्से से पंचाग के संपादक, विभिन्न विश्वविद्यालय के संस्कृत के प्राध्यापक, प्राचार्य, कर्मकांड, ज्योतिष, अध्यात्म के विशेषज्ञ, संत-महंत, पुरोहित, पुजारी को आमंत्रित किया जाएगा. एक दिवसीय कार्यक्रम में सनातन समाज की भागीदारी होगी. इसी तरह से दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में विद्यापति पर्व समारोह में सांस्कृतिक आयोजन के साथ सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा. अध्यक्ष पाठक ने कहा कि अगली बैठक में स्थल का चयन और आयोजन समिति की घोषणा की जाएगी.

इसे भी पढ़े : बिहार में लोकसभा की एक व विधानसभा की पांच सीटों पर मतदान कल..भयमुक्त चुनाव को लेकर तैयारी पूरी

 पिछले दिनों आयोजित विभिन्न कार्यक्रम के लिए सोसायटी के तमाम सदस्यों को बधाई दी गई. बैठक में सोसायटी के संरक्षक शंभूनाथ चौबे, संगठन मंत्री अजयानंद झा, कोषाध्यक्ष स्नेह कुमार उर्फ पिंकू झा, मनमन त्रिवेदी, इन्द्रकांत झा, इन्द्रकांत ठाकुर, अशोक झा, सुबोध झा, हरिशंकर पाठक, चन्द्रमणि पाठक, संजय तिवारी आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे. 

मुजफ्फरपुर से मनोज की रिपोर्ट 

Suggested News