दो सप्ताह के अंदर तीन गोल्ड जीतकर 'धींग एक्सप्रेस' हिमा दास ने किया भारत को गर्वान्वित

दो सप्ताह के अंदर तीन गोल्ड जीतकर 'धींग एक्सप्रेस' हिमा दास ने किया भारत को गर्वान्वित

News4Nation :भारत की एक बेटी ने आज फिर एक बार हर भारतवासी को गर्वान्वित किया है। पिछले दो सप्ताह के अंदर भारत की स्टार महिला धावक हिमा दास ने  तीसरा स्वर्ण पदक जीत लिया है।हिमा दास को 'धींग एक्सप्रेस' के नाम से  भी लोग जाना जाता है।

 हिमा ने शनिवार को क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में महिलाओं की 200 मीटर रेस में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।हिमा ने इस रेस को पूरा करने के लिए 23.43 सेकेंड लिया और स्वर्ण पदक पर अपनी मुहर लगा दी। यही नहीं नेशनल रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने भी 400 मीटर में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने अपनी रेस को पूरी करने के लिए 45.21 सेकेंड का समय लिया।

स्वर्ण पदक जीतने का यह सिलसिला दो जुलाई को शुरू हुआ। जब हिमा ने पोलैंड में आयोजित पोजनान एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स के तहत हुई रेस में हिस्सा लिया और साल की अपनी पहली प्रतिस्पर्धा 200 मीटर रेस को 23.65 सेकेंड में पूरा कर सोना जीता।इसके बाद, उन्होंने जुलाई आठ को पोलैंड में हुए कुंटो एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर की रेस में 23.97 सेकेंड का समय लेकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

 वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन हीमा का 200 मीटर रेस में लिया गया सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत समय 23.10 सेकेंड है जो उन्होंने पिछले साल बनाया था। 

Find Us on Facebook

Trending News