धोखाधड़ी : समस्तीपुर में कृषि फाइनेंस कंपनी जमाकर्ताओं को करोड़ों की चपत लगा कर हुई फरार

धोखाधड़ी : समस्तीपुर में कृषि फाइनेंस कंपनी जमाकर्ताओं को करोड़ों की चपत लगा कर हुई फरार

समस्तीपुर... आप को बता दें  समस्तीपुर में कम समय में रुपए दोगुने कर देने का लालच देकर , अधिक ब्याज की लालसा जिले के सैकड़ों लोगों को भारी पड़ गई है. खून-पसीना बहाकर लोगों ने शहर के पंजाबी कॉलोनी स्थित अनिमास कृषक डेवलपमेंट कंपनी में रुपए जमा किए थे. लोगों से रकम जमा कराने के बाद कंपनी फरार हो गई है.

बताया जा रहा है कि इस फाइनेंस कंपनी ने लोगों को लगभग करोड़ों रुपए की चपत लगाई है. गुरुवार को लोगों ने नगर थाना में मामले की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है. लोगों ने बताया कि पंजाबी कॉलोनी स्थित अनिमास कृषक डेवलपमेंट  लिमिटेड कंपनी द्वारा बचत खाता एवं फिक्स खाता खुलवा कर करोड़ों रुपए जमा कराए गए हैं.

लोगों ने कंपनी द्वारा रुपए जमा करने की रशीद और पासबुक भी दिखाया. जमाकर्ता बताते हैं कि कंपनी ने जिले के लोगों को कम समय में पैसा दोगुना करने का लालच दिया. इसके बाद लोग इनके जाल में फंसते गए. लोग अपनी पसीने और मेहनत की कमाई कंपनी में जमा करते गए. धीरे-धीरे सैकड़ों लोगों ने करोड़ों रुपए कंपनी में जमा कर दिए. बाद में कंपनी के अधिकारी सारे रुपए लेकर फरार हो गई.

लोगों को उस समय अपने साथ धोखाधड़ी का अहसास हुआ जब कंपनी के अधिकारी कार्योलयों में ताला लगाकर गायब हो गए. जमाकर्ताओं ने बताया कि 2014 में कंपनी ने पंजाबी कॉलोनी स्थित गली नंबर अनिमास कृषक डेवलपमेंट लिमिटेड के नाम से कार्यालय खोला था. उस समय लोगों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5 साल में रकम दोगुना होने की बात कही गयी.

जिसके कारण सैकड़ों कामकाजी और नौकरी - पेशा लोगों ने इसमें करोड़ों रूपये जमा किया था. लेकिन जब मेच्योरिटी पूरा होने का वक्त आया तो कंपनी कार्यालय बंद हो गयी. कर्मचारियों से संपर्क करना चाहा तो मोबाइल बंद आ रहे हैं और सभी कार्यालयों में ताला लगे हुए हैं. अपने साथ हुई धोखाधड़ी पर पीड़ितों ने  प्रशासन से न्याय की गुहार लगायी है.

Find Us on Facebook

Trending News