धूम मचा रही है विवेक और रजनीश राव की ऑडियो सीरीज चन्द्रकान्ता, अमेजॉन ऑडिबल सुनो पर उपलब्ध

धूम मचा रही है विवेक और रजनीश राव की ऑडियो सीरीज चन्द्रकान्ता, अमेजॉन ऑडिबल सुनो पर उपलब्ध

PATNA : भगवान महावीर एवं गौतम बुद्ध की धरती बिहार में प्रतिभाशाली लोगों की कमी नहीं है. जिन्होंने देश की नहीं विदेशों में भी अपनी प्रतिभा से एक विशेष पहचान कायम की है. आज हम वैसी शख्सियत से आपका परिचय कराने जा रहे हैं. जिन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में एक विशेष पहचान बनाई है. पर्दे के सामने जो किरदार आप देखते हैं. उन्हें तो पूरी दुनिया जानती है. लेकिन रुपहले पर्दे पर जिनके इशारों पर वे अपनी कलाकारी दिखाते हैं. उनको बहुत कम लोग जानते हैं. आइए आज हम आपको बताते है पर्दे के पीछे काम करने वाले असली कलाकारों से.  जी हां बिहार के पश्चिम चंपारण की धरती से जन्मे दो भाई विवेक राव और रजनीश राव से. 

साहित्य और चलचित्र के क्षितिज पर जुगनू की तरह टिमटिमाते दो व्यक्तित्व, जो सितारों की तरह चमकने की ललक ही नहीं रखते हैं. बल्कि सृजनात्मकता, दक्षता व रचनात्मक क्षमता भी रखते हैं. अपनी ही माटी की उपज से आपका परिचय कराते हैं उनके नाम हैं - विवेक राव और रजनीश राव. पश्चिमी चंपारण की मिट्टी में सिंचित प्रतिभाशाली दोनों भाईयों की यात्रा उस पड़ाव पर है. जिनका जिक्र होना और उनकी प्रतिभा से परिचित होना हमारे लिए भी महत्वपूर्ण है. जहां चलचित्र में उनके आदर्श सुविख्यात राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त प्रकाश झा और मनोज बाजपेयी है. 

वही साहित्य जगत में उनके आदर्श जॉर्ज ऑरवेल और विक्रम सेठ जैसे विश्व विख्यात अंग्रेजी लेखक हैं. जिनका ताल्लुक बिहार की धरती से ही है. ईटीवी के चर्चित शो दास्ताने जुर्म से लेकर बालाजी टेलीफिल्म्स के करम अपना अपना जैसे टीवी सीरीज और कभी आए ना जुदाई फिल्म का निर्देशन व लेखन कर चुके हैं. विवेक राव और वही रोज मूवीज़ के बैनर तले रिपोर्टर, आरंभ, हेलो मिनी जैसे कई टीवी सीरीज व वेब सीरीज में बतौर सहायक निर्देशक और एडिटर अपनी उपस्थिति दर्ज कर चुके हैं. रजनीश राव दो बंगला और तीन हिंदी फिल्मों के स्टोरी स्क्रीनप्ले राइटिंग कॉन्ट्रैक्ट के साथ विवेक राव और रजनीश राव की यात्रा अब उस मुकाम की ओर अग्रसर है. जहां वह शीघ्र ही अपनी प्रतिभा की चमक बिखरने में कामयाब होंगे. विगत वर्ष उनकी अंग्रेजी उपन्यास  The Everest  Will  के प्रकाशन ने साहित्य जगत में भी उन्हें चर्चित कर दिया  है. उनकी किताब अमेजॉन,  फ्लिपकार्ट,  किंडल समेत कई ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. अमेजॉन ऑडिबल सुनो पर वाइट स्क्रिप्ट द्वारा निर्मित चंद्रकांता ऑडियो सीरीज के लेखक के तौर पर उनके काम की सराहना और प्रशंसा सर्व व्यापक रूप में हो रही है. इंदर कोचर इसके निर्माता और सृजनकर्ता  है जो स्वयं जाने-माने ऐड फिल्म मेकर भी है.

Find Us on Facebook

Trending News