गणेशोत्सव की धूमः सज गया लालबाग के राजा का दरबार, प्राण प्रतिष्ठा के साथ भक्तों के लिए खुल गया पंडाल

गणेशोत्सव की धूमः सज गया लालबाग के राजा का दरबार, प्राण प्रतिष्ठा के साथ भक्तों के लिए खुल गया पंडाल

PATNA: पटना में लालबाग के राजा का दरबार सज गया। पटना के दारोगा प्रसाद पथ स्थित महाराष्ट्र मंडल भवन में धूमधाम से श्री गणेश जी के प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हुई। इस बार श्री गणेश जी की प्रतिमा लालबाग के राजा की प्रतिकृति है।

आज सुबह 10.30 बजे श्री गणेशजी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई। महाराष्ट्र के सांगली से विशेष तौर पर श्री जी की पूजा करने के लिए पंडित प्रशांत जहागीरदार आए हैंI उनके साथ पूजा में सहयोग के लिए कुछ अन्य सहयोगी भी आए हैं। आज शाम की आरती में केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे उपस्थित रहेंगे। 


कोरोना के कारण इस वर्ष लालबाग के राजा की प्रतिमा सिर्फ 6 फीट की रखी गई है। पंडाल की प्रतिदिन रंग और खुश्बू से विशेष सज्जा की जा रही है। इसके लिए कोलकात्ता से विशेष कारीगर आए हैं। कोलकात्ता से प्रतिदिन पूजा और श्रृंगार के लिए विशेष फूल लाया जा रहा है।

आज के पूजा में संस्था के अध्यक्ष वसंत सूर्यवंशी, सचिव संजय भोंसले,  विजय पाटील,विठ्ठल घोडके, शुभदा कुलकर्णी, डा कविता राऊत, शंकर किर्दत, महादेव कणशे, आनंद पवार, मल्लिकार्जुन आरले, राजेन्द्र पवार, संतोष पवार, संतोष देवकर, प्रदीप पाटील, अनिल गायकवाड, सुनिल शिंदे, अमोल जाधव, शिवाजी जाधव, संजय पाटील,अधिक मोरे,विजय पाटील(मंटु),संतोष शिंदे,सीताराम शिंदे,सुरेश सालुंखे,संजय पाटील, सुरेश आरले इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

Find Us on Facebook

Trending News