बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार का यह जिला बना धूम्रपान मुक्त, अब तम्बाकू मुक्त बनाने की तैयारी

बिहार का यह जिला बना धूम्रपान मुक्त, अब तम्बाकू मुक्त बनाने की तैयारी

SUPAUL : बिहार के सुपौल जिले को आज अहम् कामयाबी मिली है. जिले ने आज धूम्रपान मुक्त जिला होने की उपलब्धि हासिल की है. इसकी जानकारी आज जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने दी है. जिला समाहरणालय के टीसीपी हॉल में धूम्रपान मुक्त जिला घोषणा समारोह का आयोजन किया गया. 

जिसमें डीएम महेंद्र कुमार के अलावा सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण मोहन प्रसाद सहित जिले के तमाम संबंधित अधिकारी और कर्मियों ने भाग लिया.  इस मौके पर डीएम महेंद्र कुमार ने कहा कि कोटपा अधिनियम की धारा चार के अंतर्गत सुपौल जिला के लिए आज ऐतिहासिक दिन है. 

क्योंकि आज जिला धूम्रपान मुक्त बन गया है. उन्होंने कहा कि  इसके लिए तकरीबन चार पांच साल से कार्य चल रहा था. जिसमे नोडल पदाधिकारी और संबंधित पदाधिकारी के द्वारा जिला प्रशासन को सहयोग से ये कार्य संभव हो पाया है. इसके लिए उन्होंने तमाम जिला वासियों को बधाई भी दिया है. 

साथ ही कहा कि अब तम्बाकू मुक्त जिला बनाने की दिशा में काम किया जाएगा. इसके लिए प्रखंड और पंचायत स्तर पर लोगों को जागरूक किया जाएगा. साथ ही उन्हें तम्बाकू के कुप्रभाव के बारे में बताया जाएगा. ताकि बहुत जल्द जिले को तम्बाकू मुक्त जिला बनाया जा सके. 

सुपौल से अल्ताफ राजा की रिपोर्ट 

Suggested News