पटना के कई इलाकों में डायरिया का प्रकोप, दो साल के बच्चे की हुई मौत

पटना के कई इलाकों में डायरिया का प्रकोप, दो साल के बच्चे की हुई मौत

PATNA : पटना से सटे मनेर थाना क्षेत्र के खासपुर और शेरपुर बगही गांव में लगातार डायरिया के प्रकोप से लोग आक्रांत है। वही डायरिया से आक्रांत पीड़ित दो साल के बच्चे की मौत हो गयी। बताया जाता है कि खासपुर और शेरपुर बगही गांव में गंदे पानी के जलजमाव व गन्दे बदबू से डायरिया पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। खासपुर के प्रदीप साव, खुशबू कुमारी, चांदनी कुमारी, अति सुंदर कुमारी, चन्दन कुमार, दुर्गा कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, रितेश कुमार, रौशन कुमार, सोना कुमारी आक्रांत है। वही शेरपुर और खासपुर गांव में डायरिया का प्रभाव बना हुआ है। 

डायरिया पीड़ित ज्यादातर प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा रहे है। जिसे लेकर ग्रामीणों के बीच मनेर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त है। वही खासपुर के वार्ड संख्या 5 निवासी महेंद्र राय के दो वर्षीय बेटे लड्डू को डायरिया की शिकायत थी। तबीयत बिगड़ता देखकर परिवार के लोगो ने बच्चे को इलाज के लिए पास के एक ग्रामीण चिकित्सक के पास भर्ती कराया। लेकिन दवा देने के बावजूद तबियत बिगड़ती चली गई। आनन फानन में परिजनों ने समाज सेवी बोधनाथ यादव के साथ दानापुर अनुमंडल अस्पताल पहुचे। जहाँ से चिकित्सक ने बच्चे की स्थिति को गंभीर बताते हुए पटना रेफर कर दिया। 

पटना ले जाने के दौरान बच्चे की रास्ते मे ही मौत हो गई। इधर समाजसेवी बोधनाथ यादव ने बताया कि बच्चे की मौत की सूचना के बाद भी मनेर अस्पताल चिकित्सा प्रभारी मामले को गंभीरता से नही लिया। थकहार कर पटना सिविल सर्जन को सूचना दी गयी। जिसके बाद खासपुर में स्वास्थ्य कर्मियों ने चुना व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया है। इस सबंध में पीएचसी चिकित्सा प्रभारी डॉ ज्ञान रत्न ने बताया कि सूचना के बाद खासपुर व शेरपुर में दवाओं का छिड़काव कराकर पीड़ितो को दवाइया दी गयी है। पीड़ितों की हालत बेहतर बन रही है।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News