बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रिश्वत के पैसों का दीदार करने के चक्कर में अपने ही थाने में निगरानी के हत्थे चढ़ गए दीदारगंज के थानेदार, जानें कितने रुपयों की कर रहे थे वसूली

रिश्वत के पैसों का दीदार करने के चक्कर में अपने ही थाने में निगरानी के हत्थे चढ़ गए दीदारगंज के थानेदार, जानें कितने रुपयों की कर रहे थे वसूली

PATNA : गिट्टी और बालू की अवैध तस्करी पर कार्रवाई नहीं करने के एवज में ट्रांसपोर्टर से पैसों की वसूली करते दीदारगंज थानेदार और उनके बॉडिगार्ड को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उक्त कार्रवाई गुरुवार रात की गई। इस कार्रवाई में निगरानी टीम नें थानेदार के पास से रिश्वत में ली गई रकम भी बरामद की है। इसके अलावा निगरानी की टीम में थानेदार के आवास पर भी छापेमारी की है, जहां से भी नगदी और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की बात कही जा रही है।

मामले में बताया गया कि निगरानी अन्वेषण ब्यूरो से मिली जानकारी के मुताबिक दीदारगंज के थानेदार राजेश कुमार एक ट्रांसपोर्टर से रिश्वत की मांग कर रहे थे। ट्रांसपोर्टर की शिकायत थी कि उसकी कई ट्रकें बालू और गिट्टी लेकर चलती हैं। ट्रकों को नहीं पकड़ने के लिए उन्होंने हर महीने 60 हजार रुपए की डिमांड की। जांच के दौरान रिश्वत मांगे जाने का मामला सही पाया गया। 

बॉडीगार्ड ने थानेदार तक पहुंचाया पैसा

इसके बाद डीएसपी सुरेन्द्र कुमार मौआर, अरुणोदय पाण्डेय और समीर चंद्र झा के नेतृत्व में एक टीम को थानेदार को गिरफ्तारी का जिम्मा सौंपा गया। गुरुवार की रात दीदारगंज थाना में इंस्पेक्टर राजेश कुमार के बॉडीगार्ड ने रिश्वत की रकम ली और रुपए थानेदार को दे दिए। जैसे ही रुपए थानेदार के पास पहुंचे, निगरानी की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी। दोनों को थाना परिसर में ही गिरफ्तार कर लिया गया।कार्रवाई में निगरानी के इंस्पेक्टर संजय चतुर्वेदी, सुशील यादव और सत्येन्द्र राम समेत एक दर्जन अधिकारियों व जवानों की टीम शामिल थी।

देर रात ही घर पर भी हुई छापेमारी

 जानकारी के अनुसार रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हुए राजेश कुमार बिहार पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के पद पर बहाल होने के बाद प्रोन्नति के जरिए इंस्पेक्टर बने। गायघाट के पास बिस्कोमान कॉलोनी में उनका अपना मकान है। गिरफ्तारी के बाद निगरानी की टीम उनके आवास पहुंची। बताया जाता है कि तलाशी में नगदी और चल-अलच संपत्ति से जुड़े कागजात हाथ लगे हैं। बताया गया कि देर रात तक निगरानी की टीम वहां तलाश करती रही।


Suggested News