बिहार के स्कूलों में होगी "दीदी की रसोई" की शुरुआत, बेतिया से एससी/एसटी आवासीय विद्यालय में हुआ उद्घाटन

बिहार के स्कूलों में होगी "दीदी की रसोई" की शुरुआत, बेतिया से एससी/एसटी आवासीय विद्यालय में हुआ उद्घाटन

BETTIAH : राज्य के स्कूलों में अब जीविका के माध्यम से दीदी की रसोई की शुरुआत की जा रही है। फिलहाल 14 स्कूलों से इसकी शुरुआत की गयी है। इसी कड़ी में जिले के रामनगर प्रखण्ड के मधुबनी गाँव के अनुसूचित जाति/जनजाति आवासीय  विद्यालय में जीविका द्वारा "दीदी की रसोई "का उद्घाटन किया गया। जिसका उद्घाटन बगहा SDM दीपक मिश्रा ने किया।

जीविका द्वारा संचालित इस रसोई का शुभारम्भ रत्ना प्रिया प्रखण्ड परियोजना प्रबंधक के नेतृत्व में किया गया। जिसके मुख्य अतिथि एस डी एम दीपक मिश्रा बगहा, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चन्द्रगुप्त बैठा, थानाध्यक्ष सह निरीक्षक कपुरनाथ शर्मा, प्रधानाचार्य सुबोध कुमार उपस्थित रहे।

आज शुरुआत में 150 छात्रों का पोषक भोजन बनाया जा रहा है। जीविका की प्रखण्ड परियोजना प्रबंधक रत्ना प्रिया ने बताया कि छात्रों के सुबिधाओं को ध्यान में रखते हुए साफ सफाई के साथ बढ़िया और पोषक भोजन दिया जाएगा। बगहा अनुमण्डल पदाधिकारी दीपक मिश्रा ने पुरे विद्यालय का निरीक्षण किया और सभी बच्चों से मिले। उन्होंने बच्चों का हौसला बढ़ाया और कहा कि जीविका के इस पहल से बच्चों को सुविधा के साथ भोजन भी मिलेगा। साथ ही पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा ताकि बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो। दीदी की रसोई में 15 महिलाओ कों रोजगार भी जीविका द्वारा दिया गया है।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News