मोतिहारी डीएम के अलग-अलग अंदाज, साइकिल की सवारी और फसल कटनी के बाद अब ढोल बजाकर मतदाताओं को किया जागरुक

मोतिहारी डीएम के अलग-अलग अंदाज, साइकिल की सवारी और फसल कटनी के बाद अब ढोल बजाकर मतदाताओं को किया जागरुक

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण के डीएम रमन कुमार इनदिनों मतदाताओं को जागरुक करने के अभियान पर है। इस अभियान तहत वे कभी साइकिल की सवारी कर किसी गांव में पहुंच जा रहे है तो कभी किसी गांव में किसानों के साथ फसल काटने लग रहे है। 

मतदाताओं के जागरुकता अभियान की इसी कड़ी में वे कल रविवार को एक गांव में चौपाल लगाया। इस दौरान जिलाधिकारी ग्रामीणों के साथ बैठकर जमकर गीत गाया और ढोल पर अपनी थाप दी। डीएम को अपने बीच बैठकर गीत गाते और ढोल बजाते देखकर गांव वाले भी खुशी से झूमते दिखें। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपने मत का प्रयोग करने की अपील करते हुए कहा कि 12 मई को वे अपने मतदान जरूर उपयोग करें।

बता दें कि डीएम इससे पहले साइकिल की सवारी करते हुए जिले के एक सुदूर गांव पहुंच गए थे। वहां उन्होंने ग्रामीणों से अपने मतदान का प्रयोग करने की अपील की थी। 

वहीं शनिवार को एसडीओ, बीडीओ के साथ पिपरा पंचायत में पहुंच कर किसानों के साथ मिलकर गेहूं की फसल की कटनी किया था। वही उन्होंने किसानों से आगलगी की बढ़ती घटना को देखते हुए सुबह में ही खाना बनाकर आग को पानी से बुझा कर खेत जाने की सलाह दिया था।

डीएम रमन कुमार ने जिले के नक्सल प्रभावित दियरा का किया निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने मलाही दियरा क्षेत्र के लोगों से बिना भय के मतदान करने की अपील की गई। जिलाधिकारी ने मतदाताओ को भरोसा दिलाया कि उनके सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। वे भयमुक्त होकर अपने मत का प्रयोग जरुर करे। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News