छुट्टी पर जा रहे DIG ने अवैध वसूली करते पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ पकड़ा, सिपाही सस्पेंड, 4 होमगार्ड ड्यूटी से हटाये गए

छुट्टी पर जा रहे DIG ने अवैध वसूली करते पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ पकड़ा, सिपाही सस्पेंड, 4 होमगार्ड ड्यूटी से हटाये गए

BHAGALPUR : नवगछिया पुलिस जिला के खरीक थाना क्षेत्र में शनिवार की रात्रि में अवैध वसूली मामले में एक बार फिर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है. मामले में रंगे हाथ पकड़े गये सिपाही को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही चार होमगार्ड जवानों को ड्यूटी से हटा दिया गया है. नवगछिया पुलिस जिला के खरीक थाना की गश्ती टीम द्वारा की जा रही अवैध वसूली को भागलपुर डीआईजी सुजीत कुमार ने रंगे हाथ पकड़ लिया था. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना फौरन नवगछिया एसपी को दी. नवगछिया एसपी ने एसडीपीओ दिलीप कुमार को मौके पर भेजा और मामले में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया. शनिवार को नवगछिया पुलिस ने अवैध वसूली मामले के दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की है. 

बताया जा रहा है की एक वरीय पुलिस अधिकारी शुक्रवार की रात छुट्टी पर जा रहे थे. इसी दौरान उन्होंने एनएच-31 पर खरीक थाना क्षेत्र में थाने की गश्ती टीम को अवैध वसूली करते रंगे हाथ पकड़ लिया. उन्होंने फौरन नवगछिया एसपी को फोन कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. नवगछिया एसपी कार्रवाई करते हुए एक सिपाही को निलंबित और चार होम गार्ड जवानों को थाना ड्यूटी से हटा दिया. वहीँ जिलाधिकारी को पत्र लिखकर उक्त होमगार्ड जवानों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही.

इस मामले को लेकर नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि खरीक थाना क्षेत्र के मामले में गश्ती दल के एक सिपाही और चार होमगार्ड जवानों को रंगे हाथ पकड़ा गया है. नवगछिया एसडीपीओ के रिपोर्ट के आधार पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गयी है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News