DIG लखमिंदर सिंह जाखड़ ने दिया इस्तीफा,जानिए वजह....

DIG लखमिंदर सिंह जाखड़ ने दिया इस्तीफा,जानिए वजह....

DESK: कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसानों के समर्थन में बड़ी संख्या में लोग सामने आए हैं. अब तो पुलिस वाले भी खुलकर समर्थन में आ गए हैं. पंजाब के डीआईजी (जेल) ने किसानों के समर्थन में इस्तीफा दे दिया है. पंजाब के उप महानिरीक्षक (जेल)  लखमिंदर सिंह जाखड़ ने रविवार को इस्तीफा कर दिया है। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में सर्विस से इस्तीफा  दिया है.

डीआईजी जाखड़ ने कहा कि उन्होंने शनिवार को ही राज्य सरकार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बता दें, कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा और अन्य क्षेत्रों के हजारों किसानों ने विभिन्न दिल्ली बॉर्डर पॉइंट्स बंद किए हुए हैं. 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण पुरस्कार लौटा दिया है. SAD नेता सुखदेव सिंह ढींडसा ने भी घोषणा की थी कि वह किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए पद्म भूषण पुरस्कार लौटाएंगे. पंजाब के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. प्रख्यात पंजाबी कवि सुरजीत पातर ने भी अपने पद्म श्री पुरस्कार को वापस करने के फैसले की घोषणा की थी.

Find Us on Facebook

Trending News