बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय रेंज के डीआईजी पहुंचे नगर थाना, थानाध्यक्षों को दिए कई निर्देश

बेगूसराय रेंज के डीआईजी पहुंचे नगर थाना, थानाध्यक्षों को दिए कई निर्देश

BEGUSARAI : बेगूसराय में लगातार बढ़ते अपराध को लेकर अब पुलिस सक्रिय हो गयी है. इसी कड़ी में आज अचानक बेगूसराय और खगड़िया  रेंज के डीआईजी राजेश कुमार बेगूसराय के नगर थाना पहुंचे. डीआईजी के आने से थाने में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया.  बताते चलें कि पिछले कई दिनों से बेगूसराय में अपराधियों की ओर से बड़ी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. लेकिन पुलिस अपराधियों के सामने बौनी नजर आ रही है. आज नगर थाना पहुंच कर डीआईजी राजेश कुमार ने थाने का निरीक्षण किया और थानाध्यक्ष को खास निर्देश दिया है कि गहन वाहन जांच किया जाए. ताकि अपराधियों में पुलिस का भय बना रहे. 

डीआईजी राजेश कुमार ने कहा कि बेगूसराय में अपराध के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान पुलिस के द्वारा किया जा रहा है. जिसमें क्राइम कंट्रोल पॉइंट के वियू से चेकिंग की जा रही है. सभी बैंकों के पास और सड़कों पर मोटरसाइकिल वाहन चेकिंग पुलिस के द्वारा की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि सभी थाना अध्यक्ष को खास निर्देश दिया गया है कि अपने अपने क्षेत्र में गहन चेकिंग चलाया जाए. ताकि अपराधियों बच ना सके. आपको बता दें कि 25 नवंबर को दो बड़ी घटना को अपराधियों द्वारा अंजाम दिया गया था. जहां कुछ ही घंटे में अपराधियों ने 8 लाख 41हजार लूट लिया था. पहली घटना रतनपुर थाना क्षेत्र के जीडी कॉलेज के समीप दिनदहाड़े एक शिक्षिका से 4 लाख 75 हजार रुपये एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधियों ने लूट लिए. 

इस घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए. वहीं दूसरी घटना नगर थाना क्षेत्र की है, जहाँ अपराधियों ने एक प्रखंड प्रमुख के बोलेरो गाड़ी का शीशा तोड़कर 3 लाख 66 हजार रुपया लूट लिया था. इस घटना के बाद पुलिस की गश्ती पर सवालिया निशान खड़े किये जाने लगे. इसी के मद्देनजर बेगूसराय और खगड़िया रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने सभी थाना अध्यक्ष को खासा निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में पेट्रोलिंग और चेकिंग अभियान तेजी करें. ताकि अपराधियों में पुलिस का भय बना रहे. इससे आपराधिक घटनाओं में कमी आएगी. इन दोनों मामले में पुलिस के अभी भी हाथ खाली है. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News