बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में कोरोना संकट के बीच अनोखी शादी, डिजिटल होंगे बाराती-सराती, पीएम केयर फण्ड में गिफ्ट

बिहार में कोरोना संकट के बीच अनोखी शादी, डिजिटल होंगे बाराती-सराती, पीएम केयर फण्ड में गिफ्ट

कोरोना काल के बीच पार्टियों के मीटिंग के तर्ज पर अब शादी भी डिजिटल होंगे. जी हां, राजधानी पटना में एक ऐसी शादी होने वाली है जिसके बारे में जानकर आपकी आंखे फटी की फटी रह जाएंगी. पटना के रहने वाले संदीप और जिज्ञासा ने अनोखी शादी का प्‍लान बनाया है.  ये शादी पूरी तरह डिजिटल मोड में होगी। इसमें बाराती से लेकर सराती तक सभी डिजिटल होंगे। 30 जून को शादी के बंधन में बंधने जा रहे इस जोड़े ने कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए ऐसी अनोखी शादी प्लान की है. शादी की पूरी रस्मों को फेसबुक पर लाइव किया जाएगा। शादी में जो भी गिफ्ट्स आएंगे वो भी पीएम केयर फंड में दिया जाएगा। 


जूम एप पर लाइव वेबकास्ट होगी शादी 

संदीप का कहना है  कि कोरोना काल में शादी में बहुत सी बातों का ख्याल रखा जा रहा है। अभी ज्यादा मेहमान घर नहीं आ सकते हैं। इसलिए शादी का लाइव वेबकास्ट करने की तैयारी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी रिश्तेदार इससे जुड़ेंगे. 


पूरी रस्म वर्चुअल मोड में 

पंडित जी भी संकल्प मंत्र में संशोधन कर, दूर बैठे रिश्तेदारों को पूजा और नेग में वर्चुअल मोड में शामिल करेंगे और उनके लाइव लोकेशन के अनुसार ही उनसे संकल्प कराया जायेगा। संदीप ने बताया कि दोस्त और रिश्तेदार वर-वधू को गिफ्ट देने के लिए पीएम केयर फंड में सीधे दान कर कर सकेंगे। वहीं पटना के अलग-अलग कोने से जुड़े मित्रों के घर मिठाई की होम डिलेवरी कराई जायेगी. संदीप के अनुसार शादी में आने वाले मेहमानों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए दो टाइम स्लॉट बनाये गये हैं। अगर कोई मेहमान वेज खाने वाला है तो वे शाम चार से छह बजे आ सकते हैं। वहीं नॉनवेज खाने वाले शाम छह से रात नौ बजे तक आ सकते हैं। 


Suggested News