जमुई में स्व. दिग्विजय सिंह कबड्डी टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, जानिए कौन सी टीमें हुई विजयी

जमुई में स्व. दिग्विजय सिंह कबड्डी टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, जानिए कौन सी टीमें हुई विजयी

JAMUI : जमुई जिला मुख्यालय के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में स्व. दिग्विजय सिंह कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में पुरुष और महिला वर्ग के कई टीमों ने हिस्सा लिया। महिला वर्ग में स्व. दिग्विजय सिंह फाउंडेशन क्लब जमुई की टीम का जलबा बरकरार रहा और उसने स्व. दिग्विजय सिंह कबड्डी टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमाया। स्व. दिग्विजय सिंह फाउंडेशन क्लब जमुई की कप्तान पायल कुमारी के कुशव नेतृत्व में टीम ने खैरा की टीम को पराजित किया। वहीं पुरुष वर्ग में गिद्धौर की टीम ने अपने कप्तान बिट्टू कुमार के नेतृत्व में कप पर कब्जा जमाया जबकि जमुई की टीम उप विजेता रही।

कबड्डी टीम के खिलाड़ियों के हौसला-अफजाई के लिए चिकित्सक डॉ. एस.एन झा, के.के.एम कॉलेज के प्राध्यापक प्रो. रणविजय सिंह, बीजेपी के जिला मंत्री अजय पासवान पूरे दिन मैदान में मौजूद रहे। जबकि विजेता और उप-विजेता खिलाड़ियों को कप बीजेपी के जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार सिंह और के.के.एम.कॉलेज के जन्तु विज्ञान के प्राध्यापक डॉ. दीपक कुमार द्वारा संयुक्त रुप से दिया गया।


इस मौके पर के.के.एम. कॉलेज के प्राध्यापक प्रो. रणविजय ने कहा कि जमुई से वीजेपी विधायक व गोल्डन गर्ल से मशहूर श्रेयसी सिंह के नेतृत्व में जमुई में अब खेल को काफी बढ़ावा मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि जमुई में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है बस जरुरत है उसे सही दिशा देने की जिसकी शुरुआत विधायक द्वारा कर दी गई है। 

उन्होंने कहा कि जमुई में फुटबॉल एकेडमी का भी उद्घाटन विधायक श्रेयसी सिंह द्वारा किया जा चुका है और अब आने वाले दिनों में जमुई के होनहार बच्चों को सही ढंग से ट्रेनिंग दी जाएगी और वो अपनी प्रतिभा से जमुई का नाम प्रदेश और देश में करेंगे। कबड्डी टूर्नामेंट के सफल संचालन में दीपक रंजन, श्याम कुमार सिंह और अभिनव कुमार ने अपनी अहम भूमिका अदा की। 

जमुई से राकेश कुमार की रिपोर्ट   

Find Us on Facebook

Trending News