पूर्णिया में दिलीप जायसवाल और सीवान में रईस खान ने किया नामांकन, गाड़ियों के काफिले से जाम हुए सड़कें

पूर्णिया में दिलीप जायसवाल और सीवान में रईस खान ने किया नामांकन, गाड़ियों के काफिले से जाम हुए सड़कें

SIWAN : सीवान में एमएलसी चुनाव बहुत ही दिलचस्प हो गया हैं। एक तरफ राजद ने बिनोद जायसवाल को अपना प्रत्याशी बनाया हैं तो वही NDA ने भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष मनोज सिंह को उम्मीदवार बनाया हैं। वही राजद से बागी होकर राजद नेता सह मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष अजय चौहान भास्कर ने भी आज अपना नामांकन किया है। लेकिन इस बार सींवान की लड़ाई समझ से परे हैं। आज सींवान में उस वक्त खचा खच जाम लग गया। जब निर्दलीय प्रत्यासी रईस खान अपना नामांकन करने के लिए निकले। इस दौरान सडकों पर सैकड़ों गाड़ियों का काफिला देखने को मिला। सभी के कंधे पर पीला गमछा और माथे पर रईस खान जिंदा बाद की पट्टी लगाकर रईस खान के समर्थन में जिन्दाबाद के नारे लग रहे थे। इस दौरान पूरा शहर नारों से गूंज उठा।  नामांकन के बाद रईस खान ने बताया की हमारी लड़ाई किसी से नही हैं। सभी दल के नेता एवं 80% जनप्रतिनिधि हमारे साथ हैं। यह बताने की जरूरत नही हैं इस भीड़ से ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं। इनके समर्थन में जदयू नेत्री सह संगीत यादव, जदयू के पूर्व विधायक श्याम बहांदुर सिंह, समाजसेवी श्रीनिवास यादव, राजद के कई नेता कार्यकर्ता इनके समर्थन में दिखे। बड़हरिया के पूर्व जदयू विधायक सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी श्याम बहादुर सिंह,जदयू नेत्री सह सींवान जिला परिषद के चेयरमैन संगीत यादव,उपचैयरमेन चाँद तारा,राजद नेता सह दुरौंधा विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी उमेश सिंह, गुठनी के पूर्व प्रमुख सुबोध सिंह,भाजपा नेता गौतम यादव,भीम आर्मी के प्रदेश सचिव दीपक सम्राट के साथ साथ जिले के तमाम सम्मानित जिला पार्षद,मुखिया,वार्ड,नामांकन में शामिल रहें।

वहीँ पश्चिम चम्पारण जिला से राजद उम्मीदवार ई. सौरभ कुमार, कांग्रेस से अशफाक अहमद  और जदयू से राजेश राम ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के बाद जदयू प्रत्याशी राजेश राम ने कहा कि एनडीए की हवा चल रही है। हम 18 साल से एमएलसी है और इस बार में पूर्ण बहुमत से जीत रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जनप्रतिनिधि हमें अपना एमएलसी चुनकर भेजेंगे। कहीं से कोई दो राय नहीं है। उनके साथ जिला अध्यक्ष जिला शत्रुघ्न प्रसाद कुशवाहा, बाल्मीकि नगर सांसद सुनील कुमार कुशवाहा उपस्थित थे। वही राजद एमएलसी प्रत्याशी सौरभ कुमार ने कहा कि 18 वर्षों से एमएलसी राजेश राम जी हैं जिन्होंने जनता और जनप्रतिनिधियों के लिए कुछ नहीं किया। आज जनता और जनप्रतिनिधियों ने उन्हे पूरी तरह से नकार दिया है। 

उधर पूर्णिया में सोमवार को एनडीए समर्थित उम्मीदवार दिलीप जायसवाल ने नामांकन कराया। नामांकन से पहले एनडीए के तमाम प्रतिनिधि जो इस चुनाव के वोटर हैं, वो मौजूद रहे। स्थानीय कला भवन में नामांकन से पूर्व सभा का आयोजन किया गया। जहां पुर्णिया, अररिया व किशनगंज के सभी एनडीए नेता व कार्यकर्ता के साथ साथ पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। सभा के बाद दिलीप जयसवाल अपने प्रस्तावक के साथ ज़िला पदाधिकारी सह ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद वापिस सभा स्थल पहुँचे दिलीप जयसवाल के समर्थन में बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद शामिल हुए। मौजूद प्रतिनिधियों से एनडीए समर्थित उम्मीदवार को जिताने की अपील की। गौरतलब है कि पूर्णिया निर्वाचन क्षेत्र में पुर्णिया के अलावा अररिया व किशनगंज ज़िला भी संयुक्त रूप से जुड़ा हुआ है। ऐसे में इस क्षेत्र में 9 हज़ार से अधिक पंचायत प्रतिनिधि मतदाता हैं। मौजूदा समय मे दिलीप जायसवाल ही क्षेत्र से विधान पार्षद हैं और दुबारा जीत कर सदन जाने की पुरी तैयारी कर रहे हैं।

सीवान से विजय, बेतिया से आशीष और पूर्णिया से तहजीब की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News