बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

9 घण्टे आकाश में रहने के बाद 52 लोग हो गए कोरोना पॉजिटिव,क्या आसमान में भी है कोरोना वायरस..पढिये पूरी खबर

 9 घण्टे आकाश में रहने के बाद 52 लोग हो गए कोरोना पॉजिटिव,क्या आसमान में भी है कोरोना वायरस..पढिये पूरी खबर

N4N DESK : दुनिया के कई देशों में कोरोना कोहराम मचा रहा है. भारत में आये दिन तीन लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ रहे है. इससे बचने के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरुरी है. हालाँकि कई देशों में इसकी रोकथाम के लिए लॉक डाउन का एलान कर दिया गया है. हालाँकि कई देशों के बीच अभी भी फ्लाइट्स की सेवा चालू है, वहां भी प्रॉपर जांच और कोरोना की रिपोर्ट देखकर ही ट्रेवल करने की अनुमति दी जा रही है. उधर दिल्ली से उड़ान भरनेवाली जहाज में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल कोरोना जांच से गुजरकर दिल्ली एयरपोर्ट से होंग-कोंग के लिए 118 यात्री रवाना हुए थे. जब सभी फ्लाइट में बैठे थे, तो उनकी रिपोर्ट नेगेटिव थी. लेकिन 9 घंटे की फ्लाइट में इनमें से 52 यात्री कोरोना संक्रमित हो गए.

बताया जा रहा है की 4 अप्रैल को विस्तारा फ्लाइट से 118 यात्रियों ने दिल्ली से होंग-कोंग के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान से पहले सभी यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट चेक की गई. इसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव थी. इसी के बाद उन्हें यात्रा करने की अनुमति दी गई. फ्लाइट ने दिल्ली से उड़ान भरी और 9 घंटे में सभी होंग-कोंग पहुंचे. यहां भी दुबारा यात्रियों की कोरोना जांच की गई. इसमें 52 यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 

इससे सभी अचंभित हैं कि आखिर कैसे फ्लाइट में ही सभी संक्रमित हो गए? इसे लेकर होंग-कोंग अथॉरिटी ने बताया कि कोरोना संक्रमण का पता 72 घंटे बाद होता है. ऐसे में सभी शायद एयरपोर्ट पर संक्रमित हुए होंगे. या फिर भारत में होने वाले टेस्ट में ही खामी होगी. इस वजह से रिपोर्ट में संक्रमण का पता नहीं चला. पता तब चला जब सभी को होंग-कोंग में क्वारेंटाइन किया गया.

Suggested News