होली में दिल्ली से पटना आने के लिए चलाई जा रही वॉल्वो बस, यात्रियों में ख़ुशी की लहर

होली में दिल्ली से पटना आने के लिए चलाई जा रही वॉल्वो बस, यात्रियों में ख़ुशी की लहर

पटना : होली के अवसर पर अब दिल्ली से लोग बिहार लौटने लगे हैं.  बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसें दिल्ली और पटना के लिए लाइफ लाइन बन गई है. स्थिति यह है कि एक दिन में दिल्ली से पटना लौटने के लिए 200 लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग कराई है और अभी बुकिंग जारी है. नोएडा- गाजियाबाद से बिहार आने वाली बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की वॉल्वो बसें फुल चल रही है. यात्रियों की सुविधा के लिए 4 बसों का परिचालन किया जा रहा है.

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि यात्री अपने सुविधनुसार ऑनलाइन सीट की बुकिंग करा सकते हैं. Redbus, Makemytrip, yatra aur goibibo की वेबसाइट पर जाकर सीट की बुकिंग करा सकते हैं. उन्होंने बताया कि होली के बाद भी नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली लौटने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए चार लग्जरी बसों का परिचालन जारी रहेगा।

दिल्ली से पटना पहुचे वेदप्रकाश ने बताया कि परिवहन निगम की बस ना होती तो इस बार घर आकर होली नहीं मना पाते। बिहार सरकार व परिवहन विभाग ने गाजियाबाद नोएडा के लिए बस चलाकर अच्छी शुरुआत की है. यह सराहनीय पहल है. वहीं अन्य यात्रियों ने बताया कि दिल्ली से लौटने के लिए किसी भी ट्रेन में एक भी कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं है. फ्लाइट में टिकट काफी महंगी हो गई है ऐसी स्थिति में परिवहन निगम की बस दिल्ली पटना के लिए लाइफ लाइन बन चुकी है.

बस पूरी तरह से अत्याधुनिक है. बस में सीसीटीवी, एलईडी टीवी और फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई है. इसके साथ ही सफर के दौरान एलईडी टीवी पर  बस का लोकेशन और मौसम का अपडेट मिल रहा है. बस में इमरजेंसी गेट सहित फायर फाइटिंग की भी व्यवस्था है. हर सीट पर मोबाइल व लैपटॉप चार्जिंग की व्यवस्था की गई है. 

परिवहन सचिव ने बताया कि नोएडा-गाजियाबाद के लिए कुल 7 बसों का परिचालन किया जा रहा है.सात बसों में 2 स्लीपर और 5 सीटर वॉल्वो बस है. पटना से गाजियाबाद के लिए कुल चार बस है. इसमें दो सीटिंग बस और दो स्लीपर बस है. वहीं बक्सर-गाजियाबाद, नालंदा - गाजियाबाद और किशनगंज-गाजियाबाद के लिए एक-एक अत्याधुनिक तकनीक से लैस सीटिंग बसें उपलब्ध हैं.

वॉल्वो सीटर बस का किराया

पटना- गाजियाबाद – 1650

बक्सर- गाजियाबाद – 1550

नालंदा- गाजियाबाद – 1750

किशनगंज- गाजियाबाद- 2100

 स्लीपर बस का किराया

पटना-गाजियाबाद (स्लीपर) - 1900 रुपया

डायमंड स्लीपर का किराया (साईड लोअर सिंगल)- 2000 रुपया

बस रूट 

1.    पटना-गाजियाबाद वाया मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ, आगरा एवं नोएडा

2.    बक्सर-गाजियाबाद वाया मोहनियां, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, आगरा एवं नोएडा

3.    नालंदा- गाजियाबाद वाया नवादा, गया, सासाराम, वाराणसी, कानपुर, आगरा एवं नोएडा

4.    किशनगंज- गाजियाबाद वाया पूर्णिया, दरभंगा, देवरिया, गोरखपुर, लखनऊ एवं नोएडा

Find Us on Facebook

Trending News