बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने की कई स्कूलों की जांच, आराम पसंद शिक्षकों को दे दी बड़ी चेतावनी

माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने की कई स्कूलों की जांच, आराम पसंद शिक्षकों को दे दी बड़ी चेतावनी

BANKA :  बिहार सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने शुक्रवार को चान्दन प्रखंड के प्रोजेक्ट कन्या उच्च  विद्यालय एवं एम.एम.के.जी. उच्च  विद्यालय चान्दन का जांच की। सबसे पहले प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय पहुंचे और स्कूल में छात्राओं से बात की। स्कूल में साफ-सफाई एवं शौचालय की सफाई देख कर खुश हुए। छात्रों की भी उपस्थित 60% से ऊपर पाया गई। 

विद्यालय में किसी तरह की कोई त्रुटि नहीं पाने पर प्रधानाध्यापिका सुमन सिंह को बहुत अच्छा कहा। उसके बाद एम.एम.के. जी.उच्च विद्यालय पहुंचे यहां पर सबसे पहले प्रधानाध्यापक का उपस्थिति  नहीं पाया गया  और और ना ही किसी को पदभार दे कर के जाने से निदेशक भड़के। पाए गए त्रुटियों को दूर करने का आदेश दिया। स्कूल में सफाई पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी गई। 

बैठकर वेतन लेने का जमाना गया

निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने एक शब्दों में सभी शिक्षकों को कहा कि बैठकर वेतन नहीं लेना है, समय पर स्कूल पहुंचे और हर घंटे क्लास लेने की बात कही। निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि जो कमियां पाई गई है, उन्हें दूर करने की चेतावनी दी गई है। मौके पर बांका जिला शिक्षा पदाधिकारी पवन कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी  दीपक कुमार एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ठाकुर एवं अन्य अधिकारी गण मौजूद थे।

Suggested News