बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर जहरीली शराबकांड में बड़ा का खुलासा, झारखंड से मंगाया गया था मौत का 'सामान'

भागलपुर जहरीली शराबकांड में बड़ा का खुलासा, झारखंड से मंगाया गया था मौत का 'सामान'

भागलपुर. भागलपुर जिला में संदिग्ध मौत मामले में एसएसपी बाबू राम ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया है। जहरीली शराब से कथित मौत के मामले में एसएसपी ने बताया कि जहरीली शराब के सप्लायर और उसके चेन का सुराग मिल गया है। फिलहाल, पूरे कांड का तार झारखंड के गोड्डा जिले से जुड़ा मिला है। बताया जा रहा है कि होली को लेकर झारखंड से शराब मंगवाई गयी थी। कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। वहीं, पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर छापेमारी जारी है। एसएसपी ने बताया कि साहेबगंज का रहने वाला अरविंद यादव जो फिलहाल मायागंज अस्पताल में भर्ती है, उसने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि 18 तारीख को होली के दिन उसने और मिथुन कुमार दोनों ने सागर चौधरी तथा सचिन चौधरी से साहबगंज में दो हाफ बोतल शराब खरीदी थी।

इन दोनों के साथ अभिषेक कुमार भी गया था और तीनों ने मिलकर शराब पी थी। हालांकि, मायागंज में इलाजरत अभिषेक कुमार ने कई बार प्रयास के बावजूद अभी तक पुलिस को बयान नहीं दिया है। वहीं, मिथुन की मृत्यु 20 तारीख को हो गई थी। पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं होने पर उसके विसरा सुरक्षित रखा गया है। उसके परिजनों ने मृत्यु के कारण के विषय में जानकारी नहीं होने की बात पुलिस को बताई है। वहीं अभिषेक के पिता ने भी बीमारी के कारण के विषय में अनभिज्ञता जाहिर की है। दोनों के परिजनों के बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई गई है।

पुलिस को अरविंद ने बताया कि उन लोगों ने शराब श्याम चौधरी तथा उसके दो बेटों सागर चौधरी व सचिन चौधरी से खरीदी थी, जिसके सेवन से ये लोग बीमार हो गए। सागर तथा सचिन चौधरी को 21 मार्च को शराब बरामदगी के केस में गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में इन्होंने  मिथुन और अरविंद को होली के दिन शराब बेचने की बात स्वीकार की है। पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि इनको शराब की सप्लाई सतीश चौधरी पिता विनोद चौधरी, शाहजंगी, थाना हबीबपुर तथा सोनू कुमार साह उर्फ लोहा सिंह पिता राजेन्द्र साह, ललमटिया द्वारा की जाती थी।

जानकारी अनुसार ये दोनों लोग गोड्डा से सस्ती विदेशी शराब लाकर सप्लाई करते थे। फिलहाल, सोनू साह को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने पूछताछ में सतीश चौधरी के साथ मिलकर गोड्डा से शराब लाकर सप्लाई करने की बात स्वीकार की है। सतीश चौधरी के पिता विनोद चौधरी को शराब के साथ कल ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

वहीं, सतीश चौधरी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बीमार अरविंद यादव के बयान के आधार पर श्याम चौधरी, सागर चौधरी, सचिन चौधरी, सतीश चौधरी, सोनू सह उर्फ लोहा सिंह तथा अन्य के विरुद्ध हत्या, हत्या का प्रयास, जहरीले पदार्थ को खिलाकर नुकसान पहुंचाना, आपराधिक षड्यंत्र रचने आदि धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया जा रहा है। गौरतलब है कि जिले में होली के बाद अब तक चार से अधिक लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के वजह से हो गई है। ऐसे में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

Suggested News