बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, रिटायर्ड दारोगा का भतीजा समेत 6 गिरफ्तार, हथियार का जखीरा भी बरामद

नवादा में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, रिटायर्ड दारोगा का भतीजा समेत 6 गिरफ्तार, हथियार का जखीरा भी बरामद

नवादा. जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के फरहा गांव में एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है। इस दौरान मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक पूर्व दारोगा का भतीजा भी है। साथ ही पुलिस ने भरी संख्या में हथियार भी जब्त किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने पांच निर्मित पिस्टल, चार अर्धनिर्मित पिस्टल, 13 मैगजीन, 10 मोबाइल, 100 जिंदा कारतूस समेत 50 से अधिक चाकू बरामद किए हैं।

गिरफ्तार बादमाशों में बुंदेलखंड ओपी के तकियापर मोहल्ला निवासी मो. आलमगीर अंसारी उर्फ मिस्टर, भदौनी के मो. एनुल, मुंगेर जिला के कासिम बाजार का मो. इम्तेयाज, मो. शहनबाज, परवेज आलम और मो. शहाबुद्दीन शामिल हैं। ये सभी फरहा में ग्रिल और शटर बनाने के नाम पर दुकान किराया पर लिए हुए थे। गिरफ्तारों में रिटायर दरोगा इकबाल अशरफ के भतीजा एनुल उर्फ छोटू को पुलिस ने सबसे पहले गिरफ्तार किया। इनमें से 4 लोग मुंगेर के गिरफ्तार हुए हैं जो नवादा में रह कर बड़े पैमाने पर मिनी फैक्ट्री को चला रहे थे।

रामनवमी को लेकर पुलिस अलर्ट थी। इसी बीच पता चला कि दो हथियार सप्लायर ने मुंगेर के अवैध हथियार बनाने वाले से सम्पर्क किया और फरहा में होली के बाद मिनी गन फैक्ट्री की शुरुआत की है। इसके बाद कार्रवाई की गई और पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने चार ठिकाने पर छापेमारी की थी। नवादा के एक घर में भी पुलिस ने छापेमारी की लेकिन वहां से पुलिस को कुछ बरामद नहीं हुआ। लेकिन फरहा गांव से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

Suggested News