बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पल्यूशन के सल्यूशन को लेकर लोकसभा में आज भी जारी रहेगी चर्चा, मंगलवार को जमकर हुए थे पर्सनल अटैक

पल्यूशन के सल्यूशन को लेकर लोकसभा में आज भी जारी रहेगी चर्चा, मंगलवार को जमकर हुए थे पर्सनल अटैक

NEWS4NATION DESK : हर साल सर्दियों में दिल्ली-एनसीआर में होने वाले पल्यूशन का सल्यूशन तलाशने को लेकर लोकसभा में मंगलवार को चर्चा शुरू हुई, लेकिन पर्सनल अटैक में तब्दील हो जाने की वजह से यह पूरी नहीं हो की। आज बुधवार को इस पर फिर चर्चा होगी। 

मंगलवार को पल्यूशन के निदान को लेकर शुरु हुई चर्चा पर चर्चा कम एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को ज्यादा मिला। बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने सीएम अरविंद केजरीवाल की खांसी पर तंज कसा, उन्हें प्रदूषण बता दिया। वहीं चर्चा के दौरान ज्यादातर सीटें खाली दिखीं।

बताया गया दिल्ली बीजेपी के तीन सांसद भी नदारद रहे। इनमें रमेश बिधूड़ी, हंसराज हंस निजी कारणों से शामिल नहीं थे। डॉ. हर्षवर्धन उस समय राज्यसभा में बोल रहे थे। मनोज तिवारी पर देर से पहुंचने का आरोप लगा, लेकिन उन्होंने सभी आरोप खारिज किए।
 
 लोकसभा में चर्चा की शुरुआत में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने आरोप लगाया कि हर साल जब दिल्ली में प्रदूषण का मुद्दा उठता है तो फिर सरकार या सदन की ओर से इस मामले में कोई आवाज क्यों नहीं उठती। 

वहीं चर्चा के बाद बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने सीएम अरविंद केजरीवाल की खांसी पर तंज कसते, उन्हें प्रदूषण को लेकर AAP की ओर से कड़ी आपत्ति जताई गई। इस मामले को लेकर AAP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इसे जनता का अपमान बताया। AAP नेता राघव चड्ढ़ा ने कहा कि सीएम, उनके परिवार और सेहत पर गंदी बातें करके अगर दिल्ली का प्रदूषण कम होता है तो सुबह से शाम तक भला-बुरा कहें।

 

 

Suggested News