पटना साहिब गुरूद्वारे की प्रबंधक कमिटी में उपजा विवाद, मंच पर ही भिड़ गए अध्यक्ष और सदस्य, पुलिस के हस्तक्षेप से शांत हुआ मामला

पटना साहिब गुरूद्वारे की प्रबंधक कमिटी में उपजा विवाद, मंच पर ही भिड़ गए अध्यक्ष और सदस्य, पुलिस के हस्तक्षेप से शांत हुआ मामला

PATNA CITY: पटना साहिब गुरुद्वारे में तख्तश्री हरिमंदिर जी प्रबंधक कमेटी में अब एक नया विवाद जन्म ले लिया है। इसे लेकर कमेटी के सदस्य राजा सिंह सहित सेवादार समाज कल्याण समिति ने विरोध किया। हालात इतने बिगड़ गए की बात धक्का-मुक्की और मारपीट तक पहुंची। इस दौरान मीडिया को भी नहीं बख्शा गया।

दरअसल मामला यह है कि अध्यक्ष अवतार सिंह हित एवं महासचिव इंद्रजीत सिंह ने एक आदेश पत्र शाम में जारी किया कि 63 साल से ऊपर के सेवादारों का रिटायरमेंट किया गया है। प्रभावित लोगों से आवंटित कमरे की चाबी जमा कर सवा लाख का चेक देने की बात लिखी थी। दरबार साहिब में अध्यक्ष जैसे ही माइक से इस बारे में घोषणा की, कल्याण समिति के सदस्य राजा सिंह अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और विरोध करना शुरू कर दिया। बिना बैठक में पास किए बड़ा फैसला लेने पर एतराज जताया और मंच पर हाथापाई शुरू हो गई। इसी बीच अध्यक्ष गिर गए। हालात इतने बिगड़ गए की वहां मौजूद सदस्यों के बीच तलवार भी खींच गई, मगर चली नहीं। वहीं घोषणा के बाद सेवादारों ने कमिटी के तुगलकी फरमान का विरोध कर हंगामा किया और इस फरमान को बापस लेने की मांग की। 

यहां तक इस खबर को कवर करने गए मिडिया कर्मियों के साथ सेवादारों ने अभद्र व्यवहार किया गया और धक्का देकर गुरुद्वारा से बाहर निकाल दिया गया। गुरुद्वारा में हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची चौक थाना की पुलिस ने सेवादारों को शांत कराया। वहीं इस घटना के बाद सेवादारों की मांग पर आज गुरुद्वारा में दोपहर संगतों की बैठक होगी और फिर से 63 वर्षीय सेवादारो पर फिर से विचार किया जाएगा। अन्य चर्चा भी होगी।


Find Us on Facebook

Trending News