बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में दो सौ लोगों के बीच किया गया राहत सामग्री का वितरण, सोशल डिस्टेंसिंग का किया गया पालन

पूर्णिया में दो सौ लोगों के बीच किया गया राहत सामग्री का वितरण, सोशल डिस्टेंसिंग का किया गया पालन

PURNEA : कोरोना संक्रमण को लेकर देश भर में लॉक डाउन 2.0 की घोषणा की गयी है. इसके मद्देनजर निःसहाय व जरूरतमंदों के बीच जाकर लोग हर संभव मदद करने में जुटे हैं. सरकार और सामाजिक संगठन के साथ आम लोग सामुदायिक रसोई और सूखा राशन देकर जरूरतमंदों के पेट भरने में लगे हैं. 

पूर्णिया के वार्ड नं. बारह के वार्ड पार्षद बिंदा देवी ने भी अपने वार्ड में लगभग दौ सौ परिवारों को सूखा राशन देकर जरूरतमंदों को मदद की. वही सूखा राशन वितरण को लेकर लोगो में काफी उत्साह देखने को मिला, जहाँ लोग सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी-अपनी बारी का इंतजार कर समान लेते दिखे.

वार्ड नं बारह में सूखा राशन वितरण को लेकर पूर्णिया पूर्व के सी ओ दीपक कुमार ने बताया कि बिहार सरकार के द्वारा वार्ड बारह में वार्ड पार्षद बिंदा देवी के नेतृत्व में जरूरतमंदों और निःसहाय लोगो के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया. वार्ड नं बारह में राहत सामग्री वितरण करते हुए भोला कुशवाहा ने बताया कि इस वार्ड के वैसे लोग जिन्हें राहत सामग्री की अत्यंत जरूरी है. वैसे परिवार वालो को पहले चिन्हित किया गया. जिसके बाद एक समय देकर इन्हें बुलाया गया. 

सामान वितरण को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया गया. राहत सामग्री में लोगो को पांच किलो चावल, आधा किलो नमक,सौ ग्राम हल्दी,एक किलो हल्दी और एक किलो दाल भी दिया गया. वही भोला कुशवाहा ने बताया कि इससे पूर्व में भी अपने वार्ड में लोगो के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया है और आगे भी लॉक डाउन को देखते हुए इस दिशा में कार्य किये जायेगे. 

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News