पटना में जलजमाव को लेकर अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन, जिलाधिकारी ने संप हाउस का लिया जायजा

पटना में जलजमाव को लेकर अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन, जिलाधिकारी ने संप हाउस का लिया जायजा

PATNA : पिछले दो दिनों से पुरे बिहार में लगातार आफत की बारिश हो रही है. इससे राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में जलजमाव की स्थिति हो गयी है, कई इलाकों में छाती भर पानी जमा है. इससे बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. स्कूल, कॉलेज में छुट्टी की घोषणा कर दी गयी है. जबकि जिला प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. बिहार के मुख्य सचिव ने भी बिहार के लोगों से इमरजेंसी के लिए तैयार रहने को कहा है. 

पटना जिला प्रशासन की ओर से जलजमाव की स्थिति को देखते हुए पूरी तत्परता बरती जा रही है. जिलाधिकारी रात्रि दो बजे से ही स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं. आज भी उन्होंने राजधानी के कई संप हाउस का निरीक्षण किया है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने आज राजापुर, गोंसाई टोला और कुर्जी संप हाउस का निरीक्षण किया, इस मौके पर उन्होंने सभी संप हाउस को लगातार चलाने रहने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा का बिजली चले जाने के बाद डीजल से इन संप हाउस को चलाया जायेगा. 

वहीँ उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग के अपर समाहर्ता को निर्देश दिया की जिन इलाकों में जलजमाव की स्थिति गंभीर है. वहाँ तत्काल युद्धस्तर का राहत और बचाव कार्य चलाया जाये. लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए सामानों की आपूर्ति की जाये. जिलाधिकारी ने एनएमसीएच का जायजा लिया. इस मौके पर उन्होंने अस्पताल से जल्द-से-जल्द जलजमाव दूर करने का निर्देश दिया.  

Find Us on Facebook

Trending News