गया में अवैध खनन को लेकर जिला प्रशासन ने की कार्रवाई, वाहनों से वसूले 5.14 लाख रूपये

गया में अवैध खनन को लेकर जिला प्रशासन ने की कार्रवाई, वाहनों से वसूले 5.14 लाख रूपये

GAYA : जिले में अवैध खनन को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी तथा खनन विभाग के तमाम पदाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश प्राप्त है कि अवैध खनन के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें। अवैध खनन की सूचना यदि कहीं से मिलती है तो संबंधित स्थान पर छापेमारी करने में कोताही ना बरतें। 


इसी कड़ी में आज ज़िले के कई स्थानों में अवैध खनन के विरुद्ध औचक छापेमारी की गई, जिसमे बड़ी संख्या में अवैध बालू लदे ट्रक एवं ट्रैक्टर को जप्त किया गया है। वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बालू लदे 01 ट्रैक्टर को जप्त किया गया है। इसी तरह शेरघाटी थाना क्षेत्र में बालू लदा 01 ट्रैक्टर, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में 01 ट्रैक्टर, डोभी थाना क्षेत्र में 01 ट्रैक्टर और महकार थाना क्षेत्र में बालू लदे 04 ट्रैक्टर को जप्त किया गया है। 

जप्त सभी वाहनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही परिवहन विभाग द्वारा लगभग 3 लाख 60 हजार रुपया तथा खनन विभाग द्वारा जप्त वाहनों के विरुद्ध लगभग 1 लाख 54 हजार रुपया फाइन वसूलने का कार्य किया जा रहा है। 

कुल मिलाकर अवैध खनन में संलिप्त वाहनों के विरुद्ध लगभग कुल 5 लाख 14 हजार रूपया की फाइन वसूल किया गया है। साथ ही 5 के विरुद्ध अलग अलग थानों में अवैध खनन के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई।

गया से मनोज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News