कोरोना वायरस को लेकर जिलाधिकारी ने की अहम बैठक, मिलेगी आपको मिलेगी यह सुविधा, इन नियमों का करना होगा पालन

कोरोना वायरस को लेकर जिलाधिकारी ने की अहम बैठक, मिलेगी आपको मिलेगी यह सुविधा, इन नियमों का करना होगा पालन

Purniya : कोरोना वायरस को लेकर पूर्णिया जिला पदाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में बैठक की गई. इस बैठक में अपर समाहर्ता, आयुक्त नगर निगम, सिविल सर्जन, सभी कोषांग के पदाधिकारी एवं कईअन्य विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे.

जिला पदाधिकारी ने बैठक की माध्यम से बताया गया कि निजी क्लिनिक वालों को अपना ओपिडी खोलने का आदेश दिया गया. राशन दुकानदारों को निर्देश दिया गया है कि राशन दुकानों में एक-एक मीटर की दूरी पर चुना या पेन्ट द्वारा चिन्ह लगाया जाय, जिससे ग्राहक दूसरे अन्य ग्राहक से दूरी बनाये रहेंगे. इस दौरान संक्रमण का खतरा कम हो जायेगा. 

किराना की दुकान सुबह छः बजे से सायं छः बजे तक ही खोले जायेंगे. जिले में सदर अस्पताल,अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर कुल 1000 बेड आईसोलेशन के लिए तैयार किया गया है.

नगर निगम क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय पूर्णिया पूर्व परिसर में स्थित बुनियाद केन्द्र में आपदा राहत केन्द्र का गठन किया गया है. जिसका शुभारंभ आज से कर दिया गया है. इस केन्द्र में 100 बेड का व्यवस्था किया गया है. 

इस बुनियादी केन्द्र में वैसे व्यक्ति जो रिक्शा चालक, ठेला चालक, भिखारी तथा जिनका कोई घर ना हो उनको ठहरने कि व्यवस्था कि गई है. इस केन्द्र में वैसे व्यक्ति जो लॉकडॉउन में फसा हो, उन्हें इस केन्द्र में रहने की सुविधा दी जाएगी. 

इन सभी व्यक्ति को रहने, खाने-पीने तथा उनके चिकित्सा कि व्यवस्था की गई है तथा वैसे व्यक्ति जो पूर्णिया में लॉकडोन के वजह से रह गए है. उन्हें भी आपदा राहत केन्द्र में लाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई है 

विशेष जानकारी के लिए दूरभाष नं0- 06454-242319 भी जारी किया गया है. इसके वरिय प्रभार में अपर समाहर्ता, आयुक्त नगर निगम तथा निदेशक, समाजिक सुरक्षा रहेंगे.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News