बलरामपुर में जिला जज, डीएम व एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण, दिये आवश्यक निर्देश

बलरामपुर में जिला जज, डीएम व एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण, दिये आवश्यक निर्देश

बलरामपुर. जनपद न्यायाधीश/ जिला जज नरेंद्र बहादुर यादव, डीएम श्रुति और एसपी हेमंत कुटियाल ने संयुक्त रूप से जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सचिव-जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, जेल अधीक्षक, जेलर मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान जिला जज व डीएम-एसपी ने बंदियों का हालचाल जाना एवं खाने पीने के बारे में जानकारी प्राप्त की।

अफसरों ने स्वयं भोजन की गुणवत्ता देखी। उन्होंने विभिन्न बैरिकों में जाकर बंदियों से मूलभूत सुविधाओं व व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कारागार में साफ-सफाई व्यवस्था मिलने पर प्रशंसा जाहिर करते हुए कहा कि इसी प्रकार प्रतिदिन जेल में साफ-सफाई बनाए रखी जाए। इस दौरान अधिकारियों ने जेल के बैरक, पाकशाला, अस्पताल, आदि का निरीक्षण किया।

बंदियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर उनके निस्तारण के लिये जेल अधिकारियों को निर्देश दिया। अधिकारियों ने कारागार प्रशासन को निर्देशित किया कि सीसीटीवी का नियमित अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण किया जाए। अस्पताल में दवा की उपलब्धता, सैनिटाइजेशन एवं बंदियों का कोविड की जांच के संबंध में भी पूछताछ की गई। उन्होंने सभी को प्रत्येक दशा में मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी। साथ ही ठंढ को देखते हुए प्रत्येक बैरकों मे अलाव जलाने का निर्देश दिया।

Find Us on Facebook

Trending News