मुज़फ़्फ़रपुर केंद्रीय कारा में जिलाधिकारी और एसएसपी ने किया औचक निरीक्षण, जेल के अधिकारियों को लगी फटकार

मुज़फ़्फ़रपुर केंद्रीय कारा में जिलाधिकारी और एसएसपी ने किया औचक निरीक्षण, जेल के अधिकारियों को लगी फटकार

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष और एसएसपी मनोज कुमार की ओर से औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान जेल कैंपस में कई कमियां पाई गई. इसको लेकर जिलाधिकारी ने जेल के जेलर सहित कई अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की कमियां मिलती है तो विभागीय और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. 

इस मौके पर जिलाधिकारी और एसएसपी ने जेल अस्पताल और जेल के स्पेशल सेल का भी निरीक्षण किया. सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि जो भी बीमारी के नाम पर अगर जेल अस्पताल में रह रहे हैं. सभी की जांच हो. जिन्हें जेल अस्पताल में रहना जरुरी है वही रहे बाकी को वार्ड में भेज दिया जाये. 

सूत्रों की माने तो जिलाधिकारी और एसएसपी को यह सूचना मिली थी कि कई कुख्यात और दुर्दांत अपराधी मुजफ्फरपुर जेल अस्पताल में डॉक्टरों और जेल कर्मियों की मदद से इलाज के नाम पर आराम फरमा रहे हैं. वर्चस्व को लेकर भी कई कैदी लंबे समय से अस्पताल में इलाज के नाम पर जमे है.

 जिलाधिकारी के निर्देश के बाद सिविल सर्जन ने भी जेल में तैनात डॉक्टर और मेडिकल टीम को फटकार लगाया और कहा कि जिलाधिकारी द्वारा जो निर्देशित किया गया है, उसे अविलंब जांच कर कार्रवाई करें. अन्यथा जिनकी संलिप्तता पाई जाएगी उन पर कठोर कार्रवाई होगी. बताते चलें की जेल अस्पताल में लगभग 60 से 65 कैदी भर्ती है. जबकि स्पेशल सेल में 25 से 30 कैदी हैं. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

 


Find Us on Facebook

Trending News