बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिलाधिकारी ने किया धनुपरा स्थित पर्यवेक्षण गृह का निरीक्षण, नहीं मिली कोई शिकायत

जिलाधिकारी ने किया धनुपरा स्थित पर्यवेक्षण गृह का निरीक्षण, नहीं मिली कोई शिकायत

ARA : जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विधि विवादित किशोरों को आवासित करवाने वाले पर्यवेक्षण गृह का निरीक्षण किया. विदित हो कि भोजपुर जिला के उक्त गृह में भोजपुर के अतिरिक्त रोहतास, बक्सर एवं कैमूर के विधि विवादित किशोरों को आवासित करवाया जाता है. जिलाधिकारी ने आवासित विधि विवादित किशोरों से खाना, पढ़ाई, खेलकूद आदि समस्या संबंधी पूछताछ की. 

आवासित किशोरों द्वारा गृह में दी जा रही सुविधाओं के संबंध में किसी प्रकार की शिकायत नहीं की गई है. किशोरों ने कहा कि covid19 के दौरान खाना, दवाई आदि की किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई. 

जिलाधिकारी ने गृह की साफ-सफाई, खानपान एवं पढ़ाई की सुविधा को देखा एवं निर्देश दिया कि बरसात के मौसम को देखते हुए साफ सफाई और बेहतर करने की जरूरत है. 

बाथरुम में बल्ब, स्विच बोर्ड को टूटा देखकर इसके स्थाई निदान हेतु निर्देश दिए. भवन में सुरक्षा के मापदंड देखने हेतु जिलाधिकारी ने परिसर में घूमकर देखा और आवश्यक निर्देश दिए. इस मौके पर सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई रश्मि चौधरी, अधीक्षक पर्यवेक्षण गृह एवं बाल संरक्षण पदाधिकारी सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे. 

आरा से चन्दन की रिपोर्ट 

Suggested News