बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में बीपीएससी प्रारम्भिक परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक, कल 19 केन्द्रों पर होगी परीक्षा

नवादा में बीपीएससी प्रारम्भिक परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक, कल 19 केन्द्रों पर होगी परीक्षा

NAWADA : बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से कल 65 वीं प्रारम्भिक प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसमें चार लाख के करीब परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. इस परीक्षा को लेकर नवादा में तैयारियां पूरी कर ली गयी है. परीक्षा को लेकर आज नवादा टाउन हॉल में बैठक आयोजित की गयी. जिसमें जिलाधिकारी कौशल कुमार, एसपी हरि प्रसाथ एस और कई अधिकारी मौजूद थे. 

इसे भी पढ़े : गया के सरकारी अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों ने दिखाई गुंडागर्दी, समाचार संकलन करने गए पत्रकारों की जमकर की पिटाई

इस मौके पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए. बताया गया की परीक्षा 15 अक्टूबर मंगलवार को 12 बजे से 2 बजे के बीच आयोजित की जाएगी. जिला पदाधिकारी ने इस परीक्षा के सफल आयोजन के लिए संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए. परीक्षा केंद्र में उम्मीदवारों को प्रवेश करने एवं उनके बैठने की व्यवस्था करने के लिए उचित प्रबंध करने का निर्देश दिया गया. 

इसे भी पढ़े : सरकारी नौकरियों में गरीब सवर्णों को नहीं मिलेगी आयु सीमा में छूट, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

इस परीक्षा को लेकर नवादा जिले में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें 10 हजार 400 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा केन्द्र के अन्दर मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक्स का कोई उपकरण ले जाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी. परीक्षार्थी की मुख्य गेट पर जांच के बाद ही हॉल में प्रवेश दिया जाएगा. परीक्षा का वीडियोग्राफी करने का भी निर्देश दिया गया है. परीक्षा कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो इस बारे में भी जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कई तरह के निर्देश दिए. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News