बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिलेवासियों को गर्मी में नहीं होगी पानी की किल्लत सरकार और जिला प्रशासन हर बिंदुओं पर नजर बनाए हुए हैं : चन्दन कुमार यादव

जिलेवासियों को गर्मी में नहीं होगी पानी की किल्लत सरकार और जिला प्रशासन हर बिंदुओं पर नजर बनाए हुए हैं : चन्दन कुमार यादव

Gaya : गर्मी  के दिनों में जिलेवासियों को पानी की किल्लत की मार नहीं झेलनी पड़ेगी। यह आश्वासन बिहार प्रदेश जनता दल यू (नगर निकाय) के प्रदेश प्रवक्ता चन्दन कुमार यादव ने दी है। 

चंदन यादव ने कहा है कि बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह संकल्प है कि हर घरों में स्वच्छ पेयजल पहुंचाए जाए, और सरकार के इस संकल्प पर संबंधित विभाग एवं जिला प्रशासन बहुत तेजी से काम कर रहा हैं। 

उन्होंने कहा है कि आगामी गर्मी के मौसम को देखते हुए जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह से आग्रह किया है कि गया का पानी का लेवल बहुत तेजी से गर्मी के मौसम में नीचे चला जाता है, जिससे कि घरों में पानी के स्रोत समाप्त हो जाते हैं और पानी की बहुत किल्लत हो जाती हैं ।

हालांकि देश अभी बहुत ही विपरीत परिस्थिति से गुजर रहा है और संपूर्ण देशवासियों के साथ बिहार भी पूरी संयमता के साथ लॉकडॉउन का पालन कर रहा है। गया जिला भी अपनी क्षमता दिखाने में अव्वल रहा है, मगर मानव के मूलभूत जरूरतें उन्हें इस परिस्थिति में भी बाहर आने पर मजबूर ना कर दे इसलिए गर्मी के मौसम से पहले ही समुचित व्यवस्था कर ली जाए ।

चंदन यादव ने कहा है कि गया शहर खास कर ए०पी कॉलोनी, चिरैयाटांड़, अलीगंज, चंदौती, गंगो बिगहा , शाहिद भगतसिंह कॉलोनी, मुस्तफाबाद कॉलोनी, एलआईजी / एमआईजी कॉलोनी, रामपुर, पुलिस लाइन, गेवाल बिगहा, बैरागी , एवं शहर में पड़ने वाले दलित / महादलित मुहल्ले/टोले एवं ऐसे मुहल्ले,टोले को चिन्हित कर जहां सरकार के द्वारा पाइप लाइन बिछ गया हैं, या 70-80% भी पाइप भी बिछ गया हैं।

वहाँ कनेक्शन करवाने के दिशा में आवश्यक कारवाही का निवेदन जिला पदाधिकारी महोदय किया हैं जिससे कि अधिकांश समस्या का निपटारा हो जाये और इस विपरीत समय में लोग सुरक्षित और अपने घरों में रह सकें ।

उन्होंने कहा है कि जिला पदाधिकारी महोदय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अभिलंब संबंधित विभाग से रिवियू कर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया हैं।


Suggested News