जिंदगी के हिचकोले खाते दिव्यांग दम्पत्ति को जिला प्रशासन ने थमा दी बिगड़ी ट्राई साइकिल, पढ़िए पूरी खबर

जिंदगी के हिचकोले खाते दिव्यांग दम्पत्ति को जिला प्रशासन ने थमा दी बिगड़ी ट्राई साइकिल, पढ़िए पूरी खबर

BHAGALPUR : बॉलीवुड की फिल्मों में आपने प्यार में कसमें खाने वाले प्रेमी जोड़े देखें होंगे. अपने मां-बाप से झगड़ा कर घर बसाने वाले प्रेमी -प्रेमिका देखे होंगे. लेकिन ऐसी रियल लव स्टोरी नहीं देखी होगी. मामला तब और रोचक हो जाता है जब पति और पत्नी दोनों ही दिव्यांग होते हैं. पति और पत्नी एक दूसरे का सहयोगी बनकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं. पति पिंकू यादव जहां आंख में रोशनी नहीं रहने के कारण लाचार है तो वहीं पत्नी फूल कुमारी दोनों पैर से विकलांग और शरीर से लाचार हैं. 

पति अपने पत्नी को पीठ पर लादकर उसके द्वारा मिलने वाले दिशा निर्देश के अनुसार उसे दिनचर्या के साथ-साथ हरेक कामों में मदद कराता है. आज दोनों पति-पत्नी अपनी मां के साथ भागलपुर समाहरणालय परिसर स्थित जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग पहुंचे. जिसके बाद दिव्यांग फूल कुमारी को ट्राई साइकिल प्रदान किया गया. इस दौरान सामाजिक सुरक्षा कोषांग की अनु कुमारी ने बताया कि दिव्यांग फूल कुमारी को ट्राई साइकिल तो दिया ही जा रहा है, साथ ही साथ मुख्यमंत्री निःशक्त जन विवाह योजना का लाभ के लिए भी आवेदन भराया जा रहा है. 

दिव्यांग लोगों को रोजगार मुहैया कराने के लिए दिए जाने वाले लोन की भी जानकारी दी जा रही है. वहीँ जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के द्वारा ट्राई साइकिल मिलने के बाद फूल कुमारी अपने पति के कंधे से उतर कर साइकिल की सवारी करते दिख. लेकिन इस दौरान जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए खराब ट्राई साइकिल के कारण उसके चेहरे पर नाराजगी भी दिख रही थी. वही पिंकू यादव भी सामाजिक सुरक्षा कोषांग के द्वारा मिले ट्राई साइकिल से खुश नहीं दिखे और उन्होंने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन के सामने कुछ कहने की बिसात उनकी नहीं है. मामला कुछ भी हो लेकिन दोनों दिव्यांग जनों का प्यार लोगों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर रहा था. लोग इस जोड़े की जमकर तारीफ करते दिख रहे थे.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News