इस तारीख से भरा जाएगा डीएलएड का परीक्षा फॉर्म, आनंद किशोर ने की घोषणा

इस तारीख से भरा जाएगा डीएलएड का परीक्षा फॉर्म, आनंद किशोर ने की घोषणा

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित कर दी है। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि डीएलएड परीक्षा 2019 में सम्मिलित होने के लिए परीक्षार्थियों का परीक्षा फॉर्म निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के प्राचार्य द्वारा समिति की ऑफिसियल वेबसाइट पर दिनाक 17 अप्रैल से भरा जाएगा। 

इस दौरान भरे गए परीक्षा फॉर्म के शुल्क का भुगतान चालान के माध्यम से जमा करने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल तक निर्धारित की गई है। इसके अलावा विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म 23 से 25 अप्रैल तक भरे जाएंगे। भरे गए परीक्षा फॉर्म का चालान विलंब शुल्क के साथ 26 अप्रैल तक जमा किया जाएगा।

सभी निजी कॉलेज के प्राचार्य अपने छात्रों का परीक्षा फॉर्म परीक्षा समिति की वेबसाइट से भरेंगे। इसके लिए बोर्ड की ओर से उन्हें यूजर आइडी व पासवर्ड उपलब्ध कराया गया है। डीएलएड परीक्षा 2019 में सम्मिलित होने के लिए परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा शुल्क के रूप में 13 सौ रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि विलंब शुल्क 175 रुपये निर्धारित है।

संस्थान द्वारा छात्रों का फॉर्म भरने के बाद अगर किसी प्रकार की गलती होती है तो बोर्ड छात्रों को गलती सुधारने के लिए एक मौका देगा। छात्र संस्थान के प्राचार्य के सहयोग से गलती का सुधार 27 से 29 अप्रैल के बीच कर सकेंगे। 


Find Us on Facebook

Trending News