बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीएम ने किया परीक्षा केंद्र के औचक निरीक्षण, नकल करने के आरोप में तीन परीक्षार्थियों को किया निष्कासित

डीएम ने किया परीक्षा केंद्र के औचक निरीक्षण, नकल करने के आरोप में तीन परीक्षार्थियों को किया निष्कासित

SUPAUL :- इंटरमीडिएट परीक्षा के दुसरे दिन शांतिपूर्ण, कदाचार मुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में संपन्न कराने के लिए डीएम कौशल कुमार ने बुधवार को विलियम्स स्कूल एवं बाबूजन विशेश्वर स्कूल परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान डीएम ने विलियम्स स्कूल से तीन परीक्षार्थियों को नकल करने के आरोप में निष्कासित किए गए।

परीक्षा केंद्रों पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देशानुसार परीक्षा के सफल संचालन को लेकर की गई आवश्यक तैयारियों, कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन की स्थिति, विधि-व्यवस्था संधारण के किए जा रहे कार्यों आदि की जानकारी प्राप्त की तथा सभी संबंधित पदाधिकारियों को स्वच्छ वातावरण में परीक्षा संपन्न सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने केंद्रों पर परीक्षा कक्षों का जायजा लिया तथा संबंधित पदाधिकारियों को कदाचार मुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में परीक्षा संपन्न कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में डीएम ने परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी संचालन की स्थिति, प्रकाश, स्वच्छ पेयजल आदि की व्यवस्था की भी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को अपने दायित्वों को शत-प्रतिशत पालन करने का भी निर्देश दिया। डीएम ने बताया कि जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन दृढ़-संकल्पित है तथा परीक्षा बाधित करने वाले एवं कदाचार करने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं के अधीन कार्रवाई की जाएगी।


Suggested News