राहत सामग्री वितरण में लापरवाही पर डीएम ने कर्मियों पर दर्ज कराया मुकदमा, हड़ताल पर गए कर्मचारी

राहत सामग्री वितरण में लापरवाही पर डीएम ने कर्मियों पर दर्ज कराया मुकदमा, हड़ताल पर गए कर्मचारी

NALANDA : बिहार के कई जिलें बाढ़ की चपेट में है. जिला प्रशासन की ओर से बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत कार्य चलाये जा रहे हैं. कई जगहों पर प्रशासन की ओर से लोगों को सूखा राशन वितरित किया जा रहा है. हालाँकि नालंदा जिले में राशन वितरण में लापरवाही सामने आई थी. जिसके बाद जिलाधिकारी ने दोषी पाते हुए आठ कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करा दिया. 

लहेरी थाना में उनपर प्राथमिकी दर्ज कराया गया है. प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद कृषि समन्वयक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. आंदोलन कर रहे कर्मियों ने जिला कृषि कार्यालय में जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि हमलोगों को सूखा राशन पैकेजिंग के कार्य में लगाया गया था. 

लेकिन जिस चूड़ा का पैकेजिंग किया जा रहा था. उस चूड़े में कीड़ा था. इसका हम लोगों ने विरोध करते हुए कार्य नहीं करने का फैसला लिया. इसी से आक्रोशित अधिकारी ने द्वेष की भावना से ग्रसित होते हुए हम लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. जिसमें 2 महिला कर्मी भी शामिल हैं. जबकि दोनों महिलाकर्मी पूर्व से ही मेटरनिटी लीव पर हैं. इसके बावजूद इन पर मामला दर्ज कराया गया है. यदि जल्द से जल्द दर्ज मुकदमा को वापस नहीं लिया गया तो हम लोग सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News